• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुस्लिम भी पहनें भगवा वस्त्र, सीएम योगी नहीं अल्लाह की देन है: मोहसिन रजा

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुसलमानों को भगवा वस्त्र पहनने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि भगवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन नहीं हैं, बल्कि अल्लाह की देन है और भगवा प्रकाश का प्रतीक है। मोहसिन रजा का कहना है कि अगर मदरसों के मौलाना और छात्र भगवा वस्त्र धारण करने लगें तो उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा। दरअसल, मोहसिन रजा से सवाल किया गया था कि विरोधी कहते हैं कि सरकार मदरसों का भगवाकरण करना चाहती है। इसपर जवाब देते हुए मोहसिन रजा ने ये बातें कहीं।

yogi minister mohsin raza ask muslims to wear saffron clothes

'मुस्लिमों को भगवा पहनने में कोई दिक्कत नहीं चाहिए'

मोहसिन रजा ने कहा, ''खुदा की कसम, मैं चाहता हूं कि मौलाना लोग जाएं और अच्छे-अच्छे, बड़े-बड़े अपने आलिमों से मिलें और उनसे पूछें कि भगवा जो है, वह प्रकाश का प्रतीक है। अगर वह भगवे में चले जाएं तो मुझे लगता है कि उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा।'' उन्होंने कहा कि मुस्लिमों में एक संप्रदाय है चिश्तिया। इस संप्रदाय के लोग दरगाह आदि पर होते हैं। अनेक धर्मगुरु भी भगवा पहनते हैं। इसी कारण मुस्लिमों को भगवा पहनने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

मदरसों में 15 अगस्त को फहराया जाएगा तिरंगा

बता दें, योगी सरकार ने मदरसों के लिए एडवाइजरी जारी की है कि वे 15 अगस्त को तिरंगा फहराएं, राष्ट्रगान गाएं और महापुरुषों के किस्से सुनाएं। मोहसिन रजा ने इस एडवाइजरी पर अपना समर्थन दिया है। वहीं, तीन तलाक बिल पास होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का आभार जताया था।

<strong>ये भी पढ़ें: कब्रिस्तान में घास काटने आया था शख्स, दिखा ऐसा नजारा कि पैरों तले खिसक गई जमीन</strong>ये भी पढ़ें: कब्रिस्तान में घास काटने आया था शख्स, दिखा ऐसा नजारा कि पैरों तले खिसक गई जमीन

English summary
yogi minister mohsin raza ask muslims to wear saffron clothes
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X