• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महंगाई से त्रस्त हुई यूपी की जनता, प्याज आलू और टमाटर सस्ते दामों में घर-घर पहुंचाएगी योगी सरकार

|

लखनऊ। आसमान छू रहे सब्जियों के दाम ने लोगों के किचन का बजट बिगाड़ दिया है, जिससे आम लोगों के लिए परेशानियां और बढ़ गई है। आलम यह है कि प्याज के साथ ही आलू और टमाटर भी अब रुलाने लगे हैं। प्याज बाजारों में 70 से 90 रुपए किलो बिक रही हैं तो वही, आलू 50 रूपए किलो। टमाटर के दाम भी 60 के पार है। इसी बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जनता के लिए एक ऐसी स्कीम शुरू की है, जो न सिर्फ फायदेमंद है बल्कि सुविधाजनक भी है।

    मेरठ: एक लाख 97 हजार की नकली करेंसी के साथ युवक गिरफ्तार, घर पर ही छाप रहा था नोट

    Yogi government will now deliver door-to-door potato-onion and pulses at affordable prices

    दरअसल, लोगों की समस्या को देखते हुए अब योगी सरकार ने सस्ते दाम पर जनता को आलू और प्याज के साथ-साथ दालें भी उपलब्ध कराने की प्लानिंग की है। इसका पहला ट्रायल राजधानी लखनऊ में आज से शुरू हो गया है। सहकारी विपणन संघ के प्रबंध निदेशक डॉ. आरके तोमर ने बताया कि त्योहारी सीजन में आलू व प्याज की लगातार बढ़ी कीमतों को लेकर सीएम पहले ही कृषि व विपणन कार्य से जुड़ी संस्थाओं, विभागों को समस्या के समाधान को निर्देश दे चुके हैं। जिसके चलते अब आलू और प्याज सस्ती दरों पर बेचे जाने की योजना बनाई है।

    36 रूपए में आलू और 55 रूपए में मिलेगी प्याज

    आलू व प्याज की आसमान छूती कीमतों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कृषि व विपणन कार्य से जुड़ी संस्थाओं व विभागों को समस्या के समाधान करने के निर्देश पहले ही दिए हैं। इसी सिलसिले में सस्ते दाम पर आलू और प्याज की बिक्री की योजना बनाई गई है। आलू 36 रूपए और प्याज 55 रूपए प्रति किलो बेचे जाने की योजना बनाई गई है। प्रयागराज, झांसी, आगरा, गोरखपुर और मथुरा के व्यापारी संघों के साथ आढ़तियों के सहयोग से सस्ते दामों पर आलू व प्याज बेचने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा पीसीएफ और पीसीयू के जरिये दलहन की बिक्री भी शुरू की जा रही है। दोनों संस्थाओं को इस कार्य के लिए 12.5-12.5 करोड़ रुपए उपलब्ध करा दिए गए हैं।

    मोबाइल वैन से बिकेगी सस्ती सब्जी और दाल

    सहकारी विपणन संघ के प्रबंध निदेशक डॉ. आरके तोमर ने बताया कि सभी को सस्ती दाल और सब्जियों का फायदा मिल सके, इसके लिए मोबाइल वैन का इस्तेमाल किया जाएगा। वैन से आलू-प्याज के साथ दाल भी बेची जाएगी। फिलहाल राजधानी लखनऊ में इसे शुरू किया गया है। लखनऊ के बाद इस योजना को अन्य जिलों में भी संचालित किया जाएगा।

    ये भी पढ़ें:- आसमान छू रहे हैं सब्जियों के दाम, प्रियंका बोलीं- झूठे प्रचार पर खर्च किए करोड़ों रुपए, जनता की परेशानियों पर चुप है BJP

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Yogi government will now deliver door-to-door potato-onion and pulses at affordable prices
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X