• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखनऊ में जारी है CAA-NRC के खिलाफ महिलाओं का धरना, कंबल तक छीन ले गई थी पुलिस

|
    CAA Protest: Lucknow में Police ने छीने कंबल, Aligarh में महिलाओं पर केस । वनइंडिया हिंदी

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में महिलाओं का धरना जारी है। बता दें पुलिस ने शनिवार रात हुसैनाबाद क्लॉक टावर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं का सामन छीन लिया था। पुलिस ने महिलाओं के कंबल छीन लिए और टेंट लगाने का सामान भी साथ ले गई। रविवार सुबह एक बार फिर महिलाएं क्लॉक टावर पर पहुंच गई हैं।

     women continue protest against Caa and nrc in lucknow

    बता दें दिल्ली के शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन के समर्थन में बीते शुक्रवार से महिलाएं लखनऊ के हुसैनाबाद के क्लॉक टावर पर धरने पर बैठी हैं। शनिवार सुबह तक यह संख्या 500 के पार पहुंच गई और देर रात तक हजार से ऊपर पहुंच गईं। महिलाओं के साथ काफी तादात में बच्चे भी शामिल हुए।

    शनिवार रात पुलिस धरनास्थल पहुंची और महिलाओं का सामान ले लिया। आसपास की दुकानें बंद करवा दीं और शौचालय तक में ताला डलवा दिया गया। ठंड से बचने के लिए जलाए गए अलाव पर भी पानी डाल दिया। आरोप है कि पुलिस खाने-पीने का सामान भी उठा ले गई और छह मददगारों का चालान भी किया। ट्विटर पर पुलिसवालों के कंबल ले जाते हुए वीडियो वायरल हो गए, जिसके बाद #कम्बल_चोर_यूपी_पुलिस भी ट्रेंड करने लगा। इस पर लोगों ने पुलिस की आलोचना की।

    दिल्ली के बाद अब लखनऊ में भी सीएए और एनआरसी के खिलाफ धरने पर बैठी महिलाएंदिल्ली के बाद अब लखनऊ में भी सीएए और एनआरसी के खिलाफ धरने पर बैठी महिलाएं

    English summary
    women continue protest against Caa and nrc in lucknow
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X