• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में 'कोरोना कर्फ्यू' का द‍िख रहा बड़ा असर, जानें क्‍या कहते हैं सरकारी आंकड़े?

|
Google Oneindia News

लखनऊ, मई 16: उत्‍तर प्रदेश में 'कोरोना कर्फ्यू' का बड़ा असर द‍िखाई दे रहा है। संक्रमण के नए मामलों में रोज तेजी से ग‍िरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि, खतरा अभी टला नहीं है। मौतों के आंकड़ों में कमी नहीं आ रही है। कोरोना से रोज सैकड़ों मरीजों की जान जा रही है। स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में प‍िछले 24 घंटों में कोरोना के 10,682 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 311 लोगों की मौत हो गई। इस अवधि में ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या 24,837 है। प्रदेश में अब कोरोना के एक्‍ट‍िव मामलों की संख्‍या 1,63,003 हो गई है।

uttar pradesh reports 10682 fresh case of covid 19 in last 24 hours
    Coronavirus UP: Covid Test को तैयार नहीं ग्रामीण, Medical Team को धमकाया | वनइंडिया हिंदी

    यूपी में 24 मई तक लागू रहेगा कोरोना कर्फ्यू

    उत्‍तर प्रदेश में सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। अब पूरे प्रदेश में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। हालांकि, इस दौरान पहले की तरह आवश्यक सेवाओं में ढील रहेगी। बीते 24 घंटे के दौरान पूरे प्रदेश में 2 लाख 67 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच हुई हैं, जिसमें 10 हजार से कुछ ज्यादा मामले ही सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 10,682 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 24,837 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। कोरोना की स्‍थि‍ति को देखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ग्राउंड लेवल पर हैं। वह लगातार जिलों का दौरा कर रहे हैं। रव‍िवार को वह तीन जिलों के दौरे पर हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री ने यूपी में कोविड कंट्रोल के लिए किए जा रहे हैं कामों को लेकर चर्चा की। साथ ही अस्पतालों में बेड ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर भी मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री ने बातचीत की।

    नोएडा पहुंचे सीएम योगी, कहा- कोरोना की थर्ड वेव से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार नोएडा पहुंचे सीएम योगी, कहा- कोरोना की थर्ड वेव से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार

    'जागरूकता के साथ ग्राउंड पर टीम के साथ काम कर रोका संक्रमण'

    सीएम योगी ने कहा, 'हमने उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को रोका है। एक्सपर्ट जो कह रहे थे कि यूपी में एक लाख केस आएंगे, उसे हमने गलत साबित किया, क्योंकि हम जागरूकता के साथ ग्राउंड पर टीम के साथ काम कर रहे थे। प्रदेश में वैक्‍सीनेशन को लेकर कहा कि सरकार ने वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर दिया है। साथ ही, 6 कंपनियों में प्री-बिड दिया है, जो लोग वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा सकते उनके लिए गांवों की पंचायत में ही वैक्सीन की व्यवस्था हो रही है।

    English summary
    uttar pradesh reports 10682 fresh case of covid 19 in last 24 hours
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X