• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अमरोहा की डिप्टी CMO ने बिना ऑफिस आए फर्जी साइन से 6 महीने ली सैलरी, डिप्टी CM ने दिए सस्पेंशन के आदेश

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 30 सितंबर: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में डिप्टी सीएमओ डॉ. इंदु बाला शर्मा छह महीने से ऑफिस नहीं आईं और अटेंडेंस रजिस्टर में फर्जी सिग्नेचर करवाकर हर महीने सैलरी उठाती रहीं। मामला सामने आने के बाद डिप्टी सीएमओ पर गाज गिरी है। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने डिप्टी सीएमओ को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। वहीं, सीएमओ संजय अग्रवाल ने इस मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा सैलरी जारी करने वाले इंचार्ज संतोष कुमार के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। कहा गया कि मामले में संलिप्त कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

UP Deputy CM ordered suspension of Amroha Deputy CMO for taking salary with fake signatures

फर्जी साइन के आधार पर लिया वेतन

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस कार्रवाई की जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जनपद अमरोहा में उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. इंदुबाला शर्मा द्वारा 6 महीने तक कार्यालय में बिना उपस्थिति के रजिस्टर में फर्जी हस्ताक्षर के आधार पर वेतन लेने का मामला उनके संज्ञान में आया था। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को उप मुख्य चिकित्साधिकारी इंदुबाला शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया।

PFI पर बैन के बाद यूपी के चप्‍पे-चप्‍पे में तैनात की गई पुलिस, हाई अलर्ट जारीPFI पर बैन के बाद यूपी के चप्‍पे-चप्‍पे में तैनात की गई पुलिस, हाई अलर्ट जारी

वेतन जारी करने के प्रभारी के खिलाफ भी होगी विभागीय कार्रवाई

इस मामले में सीएमओ संजय अग्रवाल ने भी विभागीय जांच के आदेश दिए थे। इसके अलावा वेतन जारी करने के प्रभारी संतोष कुमार के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही मामले में शामिल सभी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने को भी कहा गया है। इस मामले में शामिल कर्मचारियों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। क्लर्क संतोष कुमार पर लगातार वेतन जारी करते रहने का दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।

Comments
English summary
UP Deputy CM ordered suspension of Amroha Deputy CMO for taking salary with fake signatures
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X