• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम के विपक्ष पर जातीय दंगा कराने के आरोपों पर सपा का पलटवार, कहा- योगी जी अपना इतिहास भी देखें

|

लखनऊ। हाथरस कांड के बहाने विपक्ष पर उत्तर प्रदेश में जातीय दंगा भड़काने के सीएम योगी के आरोपों पर समाजवादी पार्टी ने पलटवार किया है। सपा प्रवक्ता और एमएलसी सुनील सिंह साजन ने कहा, उनसे (सीएम योगी) कहिए एक बार इतिहास में जाकर देखें कि उनपर कितने आपराधिक मामले दर्ज हैं, जो उन्होंने सीएम बनने के बाद खत्म कर दिए। सुनील सिंह साजन ने आरोप लगाते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार अपनी असफलताओं को छिपाने के लिए प्रदेश में दंगे करवाना चाहती है।

'दंगों के पीछे अपनी असफलताओं को छिपाना चाहते हैं सीएम'

'दंगों के पीछे अपनी असफलताओं को छिपाना चाहते हैं सीएम'

सपा प्रवक्ता ने कहा, "यूपी के सीएम कह रहे हैं कि विपक्षी दलों की रगों में दंगे हैं, मैं उनसे कभी-कभी आईना देखने के लिए कहना चाहूंगा। आप अपने अतीत को कैसे भूल सकते हैं, आपके ऊपर दंगे के आरोप थे, लेकिन आपने मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें वापस ले लिया। जिस जगह का आप जिक्र कर रहे हैं, किसने उस जगह से दंगाइयों को मंत्री बनाया? जहां एक राज्य के मुखिया और मंत्री दंगाई होते हैं, ऐसे राज्य में आप दंगों को कैसे रोक सकते हैं? यह सरकार दंगे चाहती है ताकि वे अपनी विफलताओं को छिपा सकें।" साजन ने आगे कहा, "आपने राज्य के लिए कुछ नहीं किया, उल्‍टा आपने सब कुछ बिगाड़ दिया। कोई रोजगार नहीं है, उद्योग राज्य में नहीं आते हैं, महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, हत्या, लूट और बलात्कार आम हो गए हैं। आप (सीएम) दंगों के पीछे अपनी असफलताओं को छिपाना चाहते हैं, जो शर्मनाक है।"

'योगी जी की मनोदशा ठीक नहीं'

'योगी जी की मनोदशा ठीक नहीं'

साजन ने कहा, मुख्यमंत्री को खुद को ठीक करने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए क्योंकि उनकी मनोदशा राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति से बदतर है। साजन ने कहा, "जिस तरह से यूपी के सीएम अपने बयान बदल रहे हैं, पहले उन्होंने विदेशी फंडिंग, जाति आधारित दंगों आदि के बारे में कहा, मुझे लगता है कि सीएम का मनोदशा ठीक नहीं है। मैं उनसे विनम्रता से डॉक्‍टर से परामर्श करने का अनुरोध करूंगा। वरना वह राज्य को नहीं चला पाएंगे।''

सीएम योगी ने कहा था- ये वही चेहरे हैं जो दंगा करवाते हैं

सीएम योगी ने कहा था- ये वही चेहरे हैं जो दंगा करवाते हैं

बता दें, हाथरस मामले के बहाने देश और प्रदेश में जातीय दंगा करवाने की साजिश के ईडी के खुलासे के बाद सीएम योगी ने विपक्ष पर भी हमला बोला था। गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये वही चेहरे हैं, जो मुजफ्फरनगर में दंगा करवाते हैं, ये वही चेहरे हैं जो कैराना से पलायन करवाने के लिए भी मजबूर करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन की हर योजना का लाभ जब हर तबके तक पहुंचाने में कोई भेदभाव और राग-द्वेष नहीं, तो ये जाति के नाम पर, मजहब के नाम पर लड़वाने की चेष्टा कौन लोग कर रहे हैं? ये वही चेहरे हैं जो मुजफ्फरनगर में दंगा करवाते हैं, आज फिर इनकी चेष्टाएं उसी रूप में सामने आ रही हैं।

हाथरस में जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के विरोध में लोकतंत्र बचाओ महापंचायत, कांग्रेस और सपा का मिला साथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sp leader sunil singh sajan lashes out at cm yogi over his allegations on hathras case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X