• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Pulwama Attack: शहीदों में 12 जवान यूपी के, परिजनों में मचा कोहराम

|

Lucknow News, लखनऊ। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर बड़ा फिदायीन आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवानों के शहीद होने की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमारा ने बताया कि अभी और जानकारी एकत्र की जा रही है। बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

शामली के दो जवान शहीद

शामली के दो जवान शहीद

शहीद होने वालों में यूपी के शामली जिले के जमान थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के मोहल्ला प्रताप नगर का रहने वाला प्रदीप है। तो दूसरा जवान थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के ही मोहल्ला रेलपार निवासी अमित है। दोनों जवान आतंकियों द्वारा हुए आत्मघाती हमले में शहीद हो गए। देर शाम शहादत की खबर मिलते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

उन्नाव के प्यारेलाल हुए शहीद

उन्नाव के प्यारेलाल हुए शहीद

उन्नाव शहर कोतवाली के लोकनगर मोहल्ला के रहने वाले प्यारेलाल का 35 वर्षीय बीटा अजीत कुमार आजाद 115वीं बटालियन में सीआई के पद पर तैनात था। देर शाम मौत की खबर मिलते ही मां राजवती, पत्नी मीना व दो बेटियों ईशा और श्रेया का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

प्रदीप की शहादत की खबर मिलते ही मचा कोहराम

प्रदीप की शहादत की खबर मिलते ही मचा कोहराम

कन्नौज के तिर्वा के सुख्सेंपुर निवासी जवान प्रदीप सिंह यादव भी उस बटालियन में शामिल थे, जिसे आतंकियों ने अपना निशाना बनाया। मौत की खबर मिलते ही परिवार पर गम का पहाड़ टूट पड़ा। प्रदीप अपने पीछे पत्नी नीरज और दो बेटी सुप्रिया यादव और सोना यादव छोड़ गए हैं।

आगरा के कौशल कुमार भी हुए शहीद

आगरा के कौशल कुमार भी हुए शहीद

आगरा के कइरई गांव के जवान कौशल कुमार रावत भी हमले में शहीद हो गए। कौशल की शहादत की खबर आई तो पूरा गांव रो उठा। मां धन्नो देवी, भाई कमल किशोर और पूरा परिवार बेहाल हो गया।

देवरिया के विजय भी हुए शहीद

देवरिया के विजय भी हुए शहीद

देवरिया के विजय मौर्या भी शहीद हुए है। सीआरपीएफ के 92 बटालियन कांस्टेबल के पद पर थे। विजय मौर्या भटनी थाना क्षेत्र के छपिया जयदेव गांव के रहने वाले थे। फिलहाल गांव में गम का माहौल है।

वाराणसी के रमेश यादव भी शहीद

वाराणसी के रमेश यादव भी शहीद

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए वाराणसी के चिरईगांव ब्लाक के मिलको गांव के रमेश यादव के घर में मचा कोहराम पूरे गांव में छाया मातम घर में अकेले कमाने वाले थे रमेश चार दिन पहले ही गए थे गांव से।

इटावा के वकील माथुर भी शहीद

इटावा के वकील माथुर भी शहीद

वही, आतंकी हमले में इटावा के राम वकील माथुर भी शहीद हुए है। राम वकील की 10 फरवरी को ही छुट्टी खत्म हुई थी। परिजनों को शहादत की सूचना मिलते ही परिवार व क्षेत्र में कोहराम मच गया है।

प्रयागराज और मैनपुरी के लाल भी हुए शहीद

प्रयागराज और मैनपुरी के लाल भी हुए शहीद

प्रयागराज के मजा के महेश कुमार भी शहीद हुए जवानों में शामिल हैं। महेश 118 बटालियन में तैनात थे। इस समय उनकी पोस्टिंग बिहार में थी। इसके अलावा मैनपुरी के करहल स्थित गांव विनायकपुर के सैनिक राम वकील शहीद हुए है।

ये भी पढ़ें:-Pulwama Attack में शहीद हुए शामली के प्रदीप और अमित कुमार, दो दिन पहले ही ड्यूटी पर गए थे प्रदीप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pulwama attack 12 jawans of uttar pradesh martyred
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X