• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रियंका गांधी ने COVID-19 के आंकड़ों पर योगी सरकार को घेरा, कही यह बात

|

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोरोना वायरस संक्रमण पर योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरने की कोशिश की हैं। साथ ही प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए प्रदेश में कोरोना वायर टेस्टिंग और इससे निपटने के आंकड़े जनता से साझा करने के लिए कहा है। बता दें कि यूपी सीएम योगी आदित्याथ के एक बयान के आधार पर प्रियंका गांधी ने सवाल भी पूछे हैं।

    Priyanka Gandhi ने CM Yogi का Video शेयर कर पूछा- UP में Corona के कितने मरीज | वनइंडिया हिंदी
    25 लाख यूपी वापस आ चुके हैं

    25 लाख यूपी वापस आ चुके हैं

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक के बाद एक ट्वीट किए है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'उप्र के मुख्यमंत्री का ये बयान सुना। सरकार के आंकड़ों के अनुसार लगभग 25 लाख लोग यूपी वापस आ चुके हैं। मुख्यमंत्री के बयान के आधार पर इनमें से महाराष्ट्र से लौटे हुए 75%, दिल्ली से लौटे हुए 50% और अन्य प्रदेशों से लौटे 25% लोग कोरोना से संक्रमित हैं।'

    10 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित?

    10 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित?

    प्रियंका गांधी ने सवाल करते हुए पूछा, 'क्या मुख्यमंत्री का मतलब है कि उप्र में 10 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं? मगर उनकी सरकार के आंकड़े तो संक्रमण की संख्या 6228 बता रहे हैं। उनके द्वारा बताए गए संक्रमण के आंकड़े का आधार क्या है? लौटे हुए प्रवासियों में संक्रमण का ये प्रतिशत आया कहां से?

    पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण का डेटा जनता से करे साझा

    पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण का डेटा जनता से करे साझा

    प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, ..और यदि ऐसा है तो इतने कम टेस्ट क्यों हो रहे हैं? या ये आंकड़े उप्र सरकार के अन्य आंकड़ों की तरह ही अप्रमाणित और गैर ज़िम्मेदार हैं? अगर मुख्यमंत्री के बयान में सच्चाई है तो सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण के डेटा और अन्य तैयारियों को जनता से साझा करे.. और यह भी बताए कि संक्रमण पर क़ाबू पाने की क्या तैयारी है?

    क्या कहा था सीएम योगी आदित्यनाथ ने

    क्या कहा था सीएम योगी आदित्यनाथ ने

    दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने एक बयान में कहा था, 'मुंबई से आना वाला जो भी कामगार है उसमें 75 फीसदी लोग ऐसे हैं जिनमें संक्रमण हैं। दिल्ली से आने वाले कामगार 50 फीसदी ऐसे हैं जिसमें संक्रमण है। अन्य राज्यों से आने वाला कामगार ऐसे हैं जिसमें 25 से 30 फीसदी संक्रमित हैं। हमारे सामने इस समय एक चुनौती है लेकिन मजबूती के साथ पूरी टीम काम कर रही है।' सीएम योगी के इसी बयान के आधार पर प्रियंका गांधी ने आंकड़ों के जरिए सवाल किए है।

    ये भी पढ़ें:- प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर कसा तंज, कहा- मुकदमे लगाने वाले शायद भूल गए, डरना हमारी फितरत नहीं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress General Secretary Priyanka Gandhi tweet questions to UP CM Yogi Adityanath Covid-19 figures
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X