• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुख्‍तार अंसारी 4 द‍िनों के अंदर यूपी की इस जेल में होगा शि‍फ्ट, पंजाब सरकार ने योगी सरकार को लि‍खा पत्र

|

लखनऊ। यूपी के मऊ से बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी चार दिनों के अंदर यूपी की जेल शि‍फ्ट क‍िया जा सकता है। 8 अप्रैल से पहले मुख्तार को यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि मुख्तार को सड़क के रास्ते बांदा जेल लाया जाएगा। पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह ने यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र लिखकर मुख्तार की सुरक्षा को लेकर अपनी चिंता जताई है। चिट्ठी में ल‍िखा है कि मुख्‍तार अंसारी की कस्टडी हस्तांतरण होते ही उसे यूपी की बांदा जेल भेज दिया जाएगा। पंजाब सरकार ने यूपी सरकार से 8 अप्रैल से पहले मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस के हवाले करने की बात कही है। हालांकि, चिट्ठी में मुख्तार की 12 अप्रैल को पंजाब में एक मामले को लेकर होने वाली सुनवाई का भी जिक्र किया गया है। लेकिन ये सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करवाई जाएगी।

mukhtar ansari to be shifted to up banda jail before 8 april

पत्र में पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह ने मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर चिंता जतायी है और कड़े इंतजाम करने को कहा है। साथ ही मेडिकल व्यवस्थाएं भी मुहैया करेने के लिए कहा गया है। पंजाब सरकार ने पत्र में मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता जाहिर की है। यही नहीं, मुख्तार की शिफ्टिंग के लिए वाहन का बंदोबस्त करते वक्त उसकी मेडिकल रिपोर्टस का भी ध्यान रखने की बात कही गई है। पत्र में लिखा गया है कि मुख्तार अंसारी का हैंडओवर लेने के दौरान विधिवत सुरक्षा और मेडिकल व्यवस्था करें। मुख्तार के टेकओवर के दौरान अच्छे वाहन का बंदोबस्त करने के साथ ही अंसारी की मेडिकल रिपोर्ट का भी ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही पत्र में लिखा गया है कि 12 को मोहाली कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी के समय भी जेल में पुख्ता व्यवस्था करें।

बता दें, मुख्तार अंसारी काफी दिनों से पंजाब की जेल में बंद है। यूपी जेल में उसे लाने के लिए योगी आदित्‍यनाथ और पंजाब की कैप्टन सरकार के बीच तकरार चल रही थी। योगी सरकार ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का सहारा लि‍या और माफि‍या के यूपी आने का रास्ता साफ हुआ। बीते 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब की जेल में बंद मुख्तार को दो सप्ताह में यूपी भेजने का निर्देश दिया। कोर्ट ने मुख्तार की कस्टडी ट्रांसफर याचिका पर यह फैसला सुनाया था। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा था कि मुख्तार यूपी की किस जेल में रहेगा, यह प्रयागराज एमपी/एमएलए कोर्ट तय करेगी। बांदा जेल में शिफ्ट होने के बाद मुख्तार अंसारी पंजाब के केस में 12 अप्रैल की सुनवाई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होगा।

मुख्‍तार की एंबुलेंस मामले में बाराबंकी की डॉ. अल्‍का राय पर केस दर्ज, जानें पूरा मामला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mukhtar ansari to be shifted to up banda jail before 8 april
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X