• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Lucknow: स्कूल जा रही छात्रा को सड़क किनारे पीट रहा था शोहदा, वीडियो वायरल होते ही पहुंचा जेल

|

Lucknow News, लखनऊ। छात्राओं और महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए प्रदेश की योगी सरकार 'मिशन शक्ति' अभियान चला रही है, वहीं उनके खिलाफ हो रही अपराध की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही। ताजा मामला प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है। यहां स्कूल जा रही छात्रा को शोहदे ने सड़क किनारे सरेराह बरेहमी से पीटा। इसका वीडियो बनाकर किसी ने वायरल कर दिया, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

Lucknow News: school going student beaten on the way, accused arrested

प्राप्त समाचार के मुताबिक, पीजीआई थानाक्षेत्र का एक वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें कल्ली पश्चिम इलाके में एक युवक छात्रा को पीटता हुआ दिख रहा था। छात्रा स्कूली ड्रेस में थी। वीडियो में आरोपी युवक छात्रा को सड़क किनारे बरेहमी से पीट रहा था। इस दौरान छात्रा की सहेलियां मौके पर पहुंची और उसे बचाने की कोशिश भी की। लेकिन वह फिर भी उसे पीटता रहा। यह पूरा वाक्या कार में बैठे एक व्यक्ति द्वार कैमरे में कैद कर लिया गया और सोशल मीडिया पर डाल दिया।

वीडियो जैसे ही वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई। लेकिन पुलिस ने वीडियो को साल 2019 का बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया। हालांकि, रात करीब 9.30 बजे आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजने की सूचना पुलिस कमिश्नर के मीडिया सेल द्वारा जारी कर दी गई। गिरफ्तार शख्स का नाम विकास रावत है और वो कल्ली पश्चिम का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी काफी मनबढ़ है और दूसरी बार इंटरमीडियट की परीक्षा दे रहा है।

हालांकि कमिश्नरेट पुलिस इसे वीडियो को एक सप्ताह पुराना बता रही है। जबकि वीडियो में साफ दिख रहा है कि वीडियो न तो कोविड-19 के बाद है और न ही फरवरी के महीने का। छात्रा व आरोपी युवक ने न तो मास्क पहना है और न जाड़े के कपड़े। वहीं, वीडियो में बीच बचाव करने वाली छात्रा भी गर्मी के कपड़े में हैं। हालांकि, पुलिस कमिश्नर मीडिया सेल द्वारा देर रात जारी बयान में कहा गया है कि वायरल वीडियो एक सप्ताह पुराना है।

वीडियो में प्रदर्शित युवक इससे पहले 2019 में मारपीट, छेड़छाड़, धमकी व पॉक्सो एक्ट में जेल जा चुका है। जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें वहीं आरोपी युवक है। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मारपीट व सार्वजनिक स्थल पर अश्लील हरकतें करने व कमेंट करने की धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- Bulandshahr: तारबंदी कर श्मशान घाट को अगड़ी-पिछड़ी जातियों में बांटा, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lucknow News: school going student beaten on the way, accused arrested
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X