• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कल से पटरी पर दौड़ेगी लखनऊ मेट्रो, जानें यूपी में कोरोना वायरस की स्थिति

|

लखनऊ। देशभर में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 90,633 नए मामले सामने आए हैं और 1065 लोगों की मौत हुई है। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में रोज सामने आने वाले मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6777 नए मामले सामने आए हैं। बता दें, सोमवार यानि 7 सितंबर से लखनऊ मेट्रो का संचालन एक बार फिर शुरू हो जाएगा। इसके लिए मेट्रो में सैनिटाइजेशन का काम चल रहा है।

lucknow metro resume from 7 september know the coronavirus situation in uttar pradesh

यूपी में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 61,625

यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की कुल संख्या 61,625 है। वहीं, जो लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 2,00,738 हो गई है। उन्होंने बताया कि कल प्रदेश में 1,55,946 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक कुल 65,00,969 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। इसके अलावा प्रदेश में 32,094 लोग होम आइसोलेशन में हैं। अब तक 1,23,802 लोगों ने होम आइसोलेशन का विकल्प लिया है, जिसमें से 91,708 का होम आइसोलेशन की अवधि समाप्त हो चुकी है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब 18,380 हो गई है, जिनमें लगभग 15,46,000 मकान चिन्हित हैं। लगभग 89 लाख लोग इन कंटेनमेंट जोन में रह रहे हैं। कंटेनमेंट जोन में पॉजिटिव मामलों की संख्या 45,275 है।

    Delhi-NCR Metro: सोमवार से दौड़ेगी Metro, यात्रा से पहले जान लें ये नियम | वनइंडिया हिंदी

    कल से पटरी पर दौड़ेगी लखनऊ मेट्रो

    बता दें, सोमवार यानि 7 सितंबर से लखनऊ मेट्रो का संचालन एक बार फिर शुरू हो जाएगा। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक ने बताया कि मेट्रो सेवा सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक संचालित की जाएंगीं और हर पांच मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि यात्रा के दौरान सभी यात्री मास्क पहनें और हाथों को सैनिटाइज करें। उन्होंने कहा कि किसी भी जगह को छूने से बचें। साथ ही स्मार्ट कार्ड का उपयोग करें। प्रबंध निदेशक ने बताया कि हर रात टोकन को सैनिटाइज किया जाएगा। बता दें, फिलहाल मेट्रो 30 से 40 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी।

    यूपी में एक गाय की देखभाल पर हर महीने मिलेंगे 900 रुपए, कुपोषित परिवारों के पोषण के लिए सीएम योगी ने दिए निर्देश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    lucknow metro resume from 7 september know the coronavirus situation in uttar pradesh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X