• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखनऊ: यूपी पुलिस ने CAA प्रदर्शन में शामिल 27 लोगों पर लगाया गैंगस्टर एक्ट

|

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में 19 दिसंबर को राजधानी लखनऊ में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। प्रदर्शनकारियों पर अब यूपी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। पुलिस कमिश्नर लखनऊ से जारी एक बयान में कहा गया है कि हिंसक प्रदर्शन में नामजद और सामने आए 27 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस ने अपने प्रेस नोट में सभी 27 आरोपियों का नाम और उनके पिता का नाम भी बताया है। ये सभी उन 57 लोगों में शामिल हैं जिनके फोटो वाले होर्डिंग शहर में वसूली के लिए लगाए गए हैं।

    Lucknow: 27 लोगों पर लगा Gangster Act, Anti CAA प्रदर्शन के दौरान हिंसा का आरोप | वनइंडिया हिंदी

     Lucknow: Gangster Act imposed on 27 people involved in CAA violence

    लखनऊ के एडीसीपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि 19 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद लखनऊ के चार थाना क्षेत्रों में हिंसा हुई थी। इस हिंसा में हसनगंज में 13, ठाकुरगंज में 10, हजरतगंज में 28 और कैसरबाग में 6 लोगों को आरोपी बनाया गया। राज्य सरकार ने नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से करवाने की बात कही। इसके बाद पुलिस ने फोटो-वीडियो के आधार पर 150 से अधिक लोगों को नोटिस भेजे। जांच के बाद प्रशासन ने 57 लोगों पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया।

    आरोपियों से रिकवरी के आदेश जारी हो चुके हैं

    डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि चार थाना क्षेत्रों में एक करोड़ 88 लाख 62 हजार 537 रुपए की रिकवरी के तीन आदेश जारी किए जा चुके हैं। पुलिस द्वारा सबूत उपलब्ध करवाने के बाद बाकियों से भी वसूली की जाएगी। सभी को नोटिस जारी होने की तारीख से 30 दिन का समय दिया गया है। अगर निर्धारित समय तक शुल्क नहीं जमा किया गया तो फिर संपत्ति कुर्क की जाएगी। इससे बाकियों को भी सबक मिलेगा कि किसी के बहकावे में न आएं।

    उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर की जाएगी भरपाई

    इससे पहले सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ और संभल में बवाल किया गया। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून किसी के खिलाफ नहीं है। विपक्ष भ्रम के हालात पैदा कर रहा है। सीएम ने कहा कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाए। प्रदर्शन के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि लखनऊ में दर्जन भर वाहनों में आग लगाई गई। उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर इसकी भरपाई की जाएगी। हिंसा में लिप्त लोगों की संपत्ति जब्त की जाएगी। सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए जगह नहीं है।

    सपा नेता आईपी सिंह ने लखनऊ के चौराहे पर गैंगरेप के आरोपी सेंगर व चिन्मयानंद के लगाए होर्डिंग

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Lucknow: Gangster Act imposed on 27 people involved in CAA violence
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X