यूपी चुनाव में नोटबंदी का फायदा लेने के इरादे से उतरेगी भाजपा

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बाराबंकी। नोटबंदी के फैसले का भारतीय जनता पार्टी आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में पूरा फायदा उठाना चाहती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले को भाजपा अहम चुनावी मुद्दा बनाने की तैयारी में जुटी है।

bjp

नोटबंदी: सरकार ने आज क्या-क्या किया नया ऐलान

पीएम ने पहले ही मांगा लोगों का समर्थन

लखनऊ से तकरीबन 30 किलोमीटर दूर बाराबंकी में नोटबंदी का पोस्टर लगाया गया है जिसमें प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की गई है। आपको बता दें कि नोटबंदी के फैसले के बाद पीएम मोदी यूपी में दो चुनावी रैलियां संबोधित कर चुके हैं।

नोटबंदी पर राष्ट्रपति पीएम को करें समन- मायावती

अपने भाषण में पीएम मोदी ने लोगो से उन्हें नोटबंदी के फैसले पर अपना सहयोग देने की मांग की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि इस फैसले से आपको दिक्कतें हो सकती हैं लेकिन देश के लिए आप मेरा साथ दीजिए।

गाजीपुर की रैली में पीएम मोदी ने भीड़ में लोगों से अपना हाथ उठाकर उनके फैसले का समर्थन देने को कहा, तो आगरा में उन्होंने लोगों से 50 दिन तक का समय मांगा। उन्होंने यह भी कहा कि बैंकों में पैसा बढ़ेगा तो लोगों को व्यापार के लिए कम ब्याज दरों पर लोन मिलेगा।

65 फीसदी लोग भाजपा को देंगे वोट

बाराबंकी के किसान सुनील कुमार का कहना है कि नोटबंदी के इस फैसले से रबी की फसल की बुआई के समय किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है लेकिन बावजूद इसके भाजपा को यूपी चुनाव में इसका फायदा होगा।

सुनील का कहना है कि मैं 100 फीसदी का तो नहीं कह सकता लेकिन 100 में से 65 वोट भाजपा को मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे कदम उठाए जा सकते थे जिससे लोगों को दिक्कतें कम होती, किसानों को खाद खरीदने के लिए पुरानी नोट की छूट दी जानी चाहिए थी। हालांकि सरकार ने खाद खरीदने के लिए पुरानी नोट की छूट अब दे दी है।

वहीं भाजपा के कार्यकर्ता अवधेश श्रीवास्तव का कहना है कि यह मुद्दा राजनीतिक लाभ का नही है बल्कि पैसा को ऑपरेटिव बैंक में पहुंचना चाहिए जिससे कि लोगों की दिक्कते कम हों।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Demonetisation is going to be key issue for BJP in UP assembly poll. Poster shows the political intent of BJP in coming poll.
Please Wait while comments are loading...