• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के जहां छिपे मिले केस, वहां के DM और SP पर होगी कार्रवाई: योगी आदित्यनाथ

|

लखनऊ। लॉकडाउन के बावजूद उत्तर प्रदेश में लगाकार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपना लिया है। मुख्यमंत्री चेतावनी देते हुए कहा, 'कोरोना संक्रमण को छुपाने वाले और जानबूझकर इसे फैलाने वालों को चिह्नित कर उन पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करें।' इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि 'जिस जिले में छिपे कोरोना के केस सामने आए तो वहां के डीएम और एसपी भी कार्रवाई होगी।'

    Coronavirus: CM Yogi ने कहा जहां छिपे मिले केस वहां के DM-SP पर होगी कार्रवाई | वनइंडिया हिंदी

    Coronavirus lockdown: CM Yogi Adityanath says dm and sp will be responsible against hiding corona infection

    कोरोना के लिए गठित टीम-11 से सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने आवस पर बैठक की। बैठक सीएम कहा कि 29 मार्च को ही सभी डीएम-एसपी को यह निर्देश दिए गए थे कि गांव-गांव तक कोरोना के संदिग्धों की स्कैनिंग करा लें। उनकी जानकारी कर उन्हें क्वारंटाइन करवाएं, इसलिए अब अगर कहीं कोई कोरोना संदिग्ध छिपा मिलता है तो उसके साथ ही डीएम-एसपी की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी। सीएम ने अवैध शराब की घटनाओं पर भी संबंधित एसडीएम और सीओ की जवाबदेही तय करने को कहा है।

    हॉटस्पॉट क्षेत्रों में हो सघन जांच

    योगी ने कहा कि हॉटस्पाट क्षेत्रों में कोविड-19 के संक्रमण की जांच की कार्रवाई को तेज किया जाए। इसके लिए श्रेणियां बनाकर और टीमें लगाकर जांच की कार्रवाई की जाए। इन क्षेत्रों में डोर स्टेप डिलिवरी और सैनिटाइजेशन की कार्रवाई को प्रभावी बनाया जाए। अभियान सघन रूप से चलाया जाए, जिससे वह क्षेत्रवासियों को नजर भी आए।

    धर्म गुरुओं की अप्पेल का भी नहीं हो रहा असर

    दरअसल, लगातार सरकार व धर्म गुरुओं की अपील के बावजूद लोग सामने नहीं आ रहे हैं। जिसकी वजह से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। इसी बात से चिंतिं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं बिमारी छिपाने वालों पर ढिलाई बरतने पर सम्बंधित जिले के डीएम व एसपी पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

    ये भी पढ़ें:- अंबेडकर जयंती पर UP सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, मायावती ने लॉकडाउन को लेकर कही यह बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus lockdown: CM Yogi Adityanath says dm and sp will be responsible against hiding corona infection
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X