• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी ने गोरखपुर में 175 परियोजनाओं का किया शिलान्यास, कही ये बातें

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से गोरखपुर के विभिन्न विकास कार्यों का ऑनलाइन शिलान्यास किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कुल मिलाकर 175 परियोजनाओं के शिलान्यास का ये कार्य गोरखपुर के हर मोहल्ले हर गली तक विकास की योजनाओं को पहुंचाने का अभियान है। मैं गोरखपुर की जनता को इसके लिए शुभकामनाएं देता हूं।

    सीएम योगी ने गोरखपुर में 175 परियोजनाओं का किया शिलान्यास, कही ये बातें

     CM Yogi Adityanath launches various development projects in Gorakhpur

    सीएम योगी ने कोविड 19 को लेकर दिलाई शपथ

    इससे पहले सीएम योगी ने कोविड-19 को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों को शपथ दिलाई। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से एक नए काम को आगे बढ़ा रहे हैं, हम सब चार चरण की लॉकडाउन के बाद पांचवें चरण लॉकडाउन अभियान के साथ में जुड़े हैं। हम सब जानते 15 अक्टूबर के बाद से सभी विभागों के साथ-साथ सभी गतिविधियां तीव्र गति से आगे बढ़ेंगी। इसमें सामान्य आचार विचार का बहुत बड़ा महत्व है।

    'कोविड-19 के खिलाफ देश की इस लड़ाई को जीतना है'

    पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया था। मैं संकल्प लेता हूं कि कोविड-19 बारे में सतर्क रहूंगा, मैं और मेरे साथी इससे जुड़े खतरे को हमेशा ध्यान में रखेंगे। मैं सदैव मास्क व फेस कवर पहनूंगा, विशेषकर सार्वजनिक स्थानों पर मैं दूसरों से कम से कम 2 गज की दूरी बनाकर रखूंगा। मैं अपने हाथों को अच्छी तरह साबुन से धुलूंगा। हमें एक साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ देश की इस लड़ाई को जीतना है।

    नवनीत सहगल ने आत्मनिर्भर पैकेज के बारे में दी जानकारी

    यूपी अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि आत्मनिर्भर पैकेज में 4,34,000 इकाइयों को 10613 करोड़ रुपये का ऋण दिया जा चुका है। प्रदेश में रोज़गार के नए अवसर पैदा करने के लिए नई उद्योगिक इकाइयों को बैंको के माध्यम से 4,54,000 नई इकाइयों को 14,319 करोड़ रुपये का ऋण वितरित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अब तक 4,07,653 सर्विलांस टीमों द्वारा 2,64,00,000 घरों में लगभग 13 करोड़ जनसंख्या का सर्वेक्षण किया गया है। इस प्रकार प्रदेश में लगभग 70% जनसंख्या का सर्वेक्षण एक बार किया जा चुका है।

    हाथरस केस: साजिश के खुलासे पर बोले CM योगी- ये वही हैं जो मुजफ्फरनगर में दंगा करवाते हैं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM Yogi Adityanath launches various development projects in Gorakhpur
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X