• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अखिलेश ने योगी सरकार से की अपील, रमजान में आजम और उनके परिवार को जेल से रिहा किया जाए

|

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वरिष्ठ समाजवादी नेता एवं लोकसभा सदस्य आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को रमजान के महीने में इबादत और रोजे की फर्ज अदा करने के लिए जेल से रिहा करने का आग्रह किया है। अखिलेश ने कहा कि आजम खान प्रदेश के प्रतिष्ठित राजनेता हैं। वे कई बार मंत्री और विधायक रह चुके हैं। वे राज्यसभा के सदस्य रहे हैं। वर्तमान में वे रामपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद है। उनकी पत्नी भी विधायक हैं। दोनों बीमार है। आजम साहब का बेटा अब्दुल्ला आजम भी विधायक रहे हैं। सरकार इन सबके साथ जो व्यवहार कर रही है वह अशोभनीय है।

akhilesh yadav urges release azam khan and his family from jail for ramadan

योगी सरकार पर बड़ा आरोप

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि आजम खान के प्रति सत्तादल और उसकी सरकार विद्वेषपूर्ण व्यवहार कर रही है। आजम खान पर सरकारी इशारे पर तमाम फर्जी मुकदमें दर्ज किए गए हैं और उन्हें जेल में रखकर प्रताड़ित किया जा रहा है। सत्तादल उनकी छवि बिगाड़ने पर तुला है। भाजपा सरकार पर निधाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि सरकार के आचरण से समाज का एक वर्ग बुरी तरह आतंकित है। उसमें असुरक्षा की भावना फैल रही है। आजम खान भाजपा की बदले की भावना के शिकार हैं।

'भाजपा हर मामले को साम्प्रदायिक रंग देने का काम कर रही'

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा हर मामले को साम्प्रदायिक रंग देने का काम कर रही है। समाज में सद्भाव कायम रखने के लिए आवश्यक है सबके साथ न्याय होना चाहिए, यही शासन की सम्दृष्टि का परिचय होता है। अखिलेश यादव ने कहा है कि रमजान के पवित्र महीने में लोग संयम, इबादत के साथ सबके भले के लिए दुआएं करते हैं। आजम खान और उनके परिवार को भी देश के स्वतंत्र नागरिक के रूप में अपने धार्मिक फर्ज की अदायगी का पूरा अवसर मिलना चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
akhilesh yadav urges release azam khan and his family from jail for ramadan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X