• search
लखीमपुर खीरी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखीमपुर खीरी: पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की हत्या के मामले में 2 लोग गिरफ्तार, सीओ पर गिरी गाज

|

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी जिले में रविवार को निघासन विधानसभा से तीन बार निर्दलीय विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना (75) की मारपीट के दौरान मौत हो गई। इस दौरान उनके बेटे संजीव को भी पीटा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में निर्वेंद्र कुमार की मौत की वजह हार्ट अटैक आई है। घायल बेटे ने सीओ पर दबंगों से मिलीभगत का आरोप लगाया था। आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि इस मामले में धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। सीओ कुलदीप कुकरेती को लखीमपुर खीरी जनपद से अटैच कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है। 5 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करके 2 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

यूपी पुलिस की वर्दी पर लगतार बढ़ रहे हैं बदनामी के तमगे, योगी राज में क्या हो रहा है

lakhimpur kheri ex mla nirvendra kumar death case two arrested

क्या है पूरा मामला?

जिले के त्रिकोलिया पढुआ बस अड्डे के मेन रोड पर पूर्व विधायक की जमीन है। इस जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। विवादित जमीन पर विपक्षी किशन कुमार गुप्ता रविवार को सैकड़ों लोगों के साथ कब्जा करने पहुंचे। यह देख पूर्व विधायक भी अपने लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। पूर्व विधायक के बेटे संजीव ने बताया कि दबंगों ने उनके पिता को पीट-पीटकर मार डाला। इस दौरान उनके साथ भी मारपीट की गई। बेटे ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए। संजीव ने बताया, 'पहले पिता को पीट-पीट कर मार डाला फिर हत्यारों को छुड़ाने के लिए पुलिस वाले घर पर आए मेरी मां को भी मारा पीटा और हत्यारों को छुड़ाकर ले गए पुलिस की मौजूदगी में हुई पिता की हत्या।'

5 लोग नामजद, 2 गिरफ्तार

आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि इस मामले में धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। लापरवाही बरतने और जमीनी विवाद में समय से कार्रवाई न करने पर सीओ कुलदीप कुकरेती को लखीमपुर खीरी जनपद से अटैच कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है। 5 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करके 2 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक, पढुआ चौकी इंचार्ज और दो बीट सिपाही को भी सस्पेंड किया गया है। सीओ समेत सभी पुलिसकर्मियों की भूमिका की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी तीन दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपेगी।

लखीमपुर खीरी: 3 बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार की पीट-पीटकर हत्या, बेटे को किया अधमरा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lakhimpur kheri ex mla nirvendra kumar death case two arrested
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X