ममता बनर्जी पूरे दिल से नोटबंदी के फैसले के साथ हैं: रामदेव

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। योग गुरू रामदेव ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जमकर तारीफ की है। रामदेव ने कहा कि ममता दिल से नोटबंदी के साथ हैं लेकिन उसको लागू करने के तरीके से उनको दिक्कत है।

ramdev

पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले के बाद विपक्ष में अगर सबसे प्रमुखता से कोई लड़ रहा है, तो वो चेहरा ममता बनर्जी का है। ममता और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने सड़क से लेकर संसद तक जोरदार तरीके नोटबंदी के बाद लोगों को हो रही परेशानियों को उठाया है।

वहीं रामदेव नोटबंदी के सबसे कट्टर समर्थकों में से एक हैं। भाजपा नेताओं से भी ज्यादा जोरदर ढंग से रामदेव ने नोटबैन का समर्थन किया है। रामदेव नोटबंदी का समर्थन ना करने वालों को राष्ट्रद्रोही तक कह चुके हैं। वहीं आज कोलकाता पहुंचने पर रामदेव की भाषा कुछ और ही दिखी।

रामदेव ने कोलकाता में कहा कि ममता हमेशा से जमाखोरी और कालेधन के खिलाफ रही हैं, ऐसे में वो नोटबंदी का विरोध नहीं करेंगी।

ममता पहनती हैं 200 रुपए की कीमत की साड़ी

रामदेव ने कहा कि ''ममता भारतीय राजनिति में सादगी के लिए जानी जाती हैं। ममता हवाई चप्पल और साधारण सी साड़ी पहनती हैं जिसकी कीमत 200 रुपए से ज्यादा नहीं होती। ममता ने अपनी जिंदगी में हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।''

रामदेव ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नोटबंदी के परेशान जनता को बहुत जल्दी ही और सहूलियतें मिलेंगी, जिससे लोगों की परेशानियां घटेंगी।

रामदेव ने कहा कि नोटबंदी देश की अर्थव्यवस्था के लिए एक क्रान्तिकारी कदम साबित होगी। उन्होंने कहा कि इससे जीडीपी पर सकारात्मक असर होगा।

रामदेव इन दिनों देशभर में घूम रहे हैं। ममता बनर्जी की तारीफ से एक दिन पहले गुरूवार को पटना जाने पर रामदेव लालू यादव की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़ चुके हैं। पटना में रामदेव ने कहा था कि लालू यादव भारतीय राजनीति की धरोहर हैं।

रामदेव इन दिनों अपनी कंपनी पतंजलि के नए फूड पार्क और विस्तार के लिए लगातार अलग-अलग राज्यों में घूम रहे हैं। साथ ही वो जिस राज्य में जाते हैं, उसके मुख्यमंत्री की जमकर तारीफ करते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ramdev says mamata truly support demonetisation
Please Wait while comments are loading...