• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुलवामा शहीदों के परिवार की मदद को आगे आए स्टूडेंट्स, पॉकेट मनी से जमा किए 4 लाख रुपए

|

Kanpur news, कानपुर। पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिजनों को आर्थिक मदद देने की पहल एक स्कूल के छात्र और छात्राओं ने की है। एक निजी स्कूल के छात्र और छात्राओं ने अपनी पॉकेट मनी से चार लाख से ज्यादा रुपए जमाकर कानपुर मंडलायुक्त को सौंपे हैं, जिसे मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया जाएगा।

students donate fund for Pulwama Martyrs by giving their pocket money

शहीद जवानों के परिजनों को सौंपी जाएगी धनराशि

कानपुर के बीएनएसडी शिक्षा निकेतन स्कूल के छात्र और छात्राओं के इस पहल की मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने सराहना की है। छात्र और छात्राओं द्धारा मंडलायुक्त को सौंपी गई अपनी पॉकेट मनी 4 लाख 11 हजार पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को सौंपी जाएगी। उन्होंने कहा कि बच्चों ने राष्ट्र प्रेम का जज्बा दिखाया है जो यह जाहिर करता है कि बच्चों में वो संस्कार मौजूद हैं कि देश को जब जरूरत हो तो इस तरह के उच्च कोटि के नागरिक निकलें। बच्चों द्वारा जमा की गई चार लाख की धनराशि अपने आप में बड़ी है, क्योंकि इन बच्चों ने अपनी छोटी छोटी बचत से राशि जमाकर पुलवामा घटना में शहीद हुए परिवारों को समर्पित किया है। इस छोटी सी उम्र में इन्होंने जो राष्ट्रप्रेम की बात इस रूप में व्यक्त की है, इसलिए वह प्रशंसा के पात्र हैं।

students donate fund for Pulwama Martyrs by giving their pocket money

क्या कहते हैं स्टूडेंट्स

12वीं क्लास की छात्रा नैना दुबे ने अपनी पॉकेट मनी से करीब 450 रुपए सहयोग राशि शहीदों के परिजनों को समर्पित की है। नैना का कहना है कि यह सहयोग राशि शहीद के परिजनों के काम आए। वहीं, छात्र दिव्यांशु कटियार कहना है कि अभी शहीदों के परिजनों को हम लोगों ने जो राशि जमाकर दी है वो काफी नहीं है, लेकिन जब हम इस उम्र से आगे निकलकर पढ़ाई करने के बाद हम जो भी बनेंगे उससे देश की सेवा करके देश को सशक्त राष्ट्र बनाएंगे।

ये भी पढ़ें: 8 मार्च को वाराणसी आएंगे पीएम मोदी, अपने ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे भूमि पूजन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
students donate fund for Pulwama Martyrs by giving their pocket money
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X