• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

मुंबई भागे सपा विधायक Irfan Solanki, भागने के लिए बदला नाम और लिया फर्जी आधार कार्ड का सहारा

सपा विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) पर फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल करके हवाई यात्रा करने का आरोप लगा है। इस यात्रा के लिए उन्होंने जो आधार कार्ड इस्तेमाल किया था उसपर उनकी तस्वीर थी, लेकिन नाम अशरफ अली लिखा हुआ था।
Google Oneindia News

Irfan Solanki: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) की मुश्किले और बढ़ सकती हैं। दरअसल, इरफान सोलंकी पर फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल करके हवाई यात्रा करने का आरोप लगा है। पुलिस की मानें तो सपा विधायक इरफान सोलंकी ने फर्जी नाम से दिल्ली से मुंबई के बीच हवाई यात्रा की। इस यात्रा के लिए उन्होंने जो आधार कार्ड इस्तेमाल किया था उसपर उनकी तस्वीर थी, लेकिन नाम अशरफ अली लिखा हुआ था।

SP MLA Irfan Solanki

कानपुर के ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया, 'समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी कानपुर से फरार होकर मुंबई पहुंचे गए है। दिल्ली-मुंबई के अधिकारियों ने उन्हें जानकारी देते हुए बताया कि इरफान सोलंकी ने 11 नवंबर को जारी आधार कार्ड का इस्तेमाल कर दिल्ली से मुंबई के बीच यात्रा की है। आनंद प्रकाश तिवारी ने यह बताया कि दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डों की सीसीटीवी फुटेज जब चैक की गई तो उसमें विधायक सोलंकी नजर आ रहे हैं।

सोलंकी ने होटलों में किया फर्जी आधार कार्ड का प्रयोग
पुलिस की मानें तो सपा विधायक इरफान सोलंकी ने फर्जी आधार कार्ड का प्रयोग होटलों में किया गया है। दरअसल, इरफना सोलंकी गिरफ्तारी से बचने के लिए एक शहर से दूसरे शहर में भाग रहे है। भागने के दौरान उन्होंने फर्जी नाम और आधार कार्ड का इस्तेमाल किया है। फर्जी आधार का इस्तेमाल करने पर पुलिस ने इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। साथ ही, चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिन्होंने इस काम में विधायक की मदद की है।

कंप्यूटर-प्रिंटर पुलिस ने किए जब्त
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फर्जी आईडी कार्ड बनाने में जिस कंप्यूटर और प्रिंटर का इस्तेमाल हुआ है पुलिस ने उन्हें भी जब्त कर लिया है। पुलिस की मानें तो विधायक की मदद करने वाले नूरी शौकत, अख्तर मंसूरी, अनवर मंसूरी और अली को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस गिरफ्तार में आए चोरों लोगों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। वहीं, इशरत अली और अम्मार इलाही नाम के दो और लोग अभी फरार है, जिन्हें पकड़ने के पुलिस प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें:- आर्केस्ट्रा प्रोग्राम के लिए जहां गया वहीं कर ली शादी, बिहार के इस शख्स की चार राज्यों में हैं 6 पत्नियांये भी पढ़ें:- आर्केस्ट्रा प्रोग्राम के लिए जहां गया वहीं कर ली शादी, बिहार के इस शख्स की चार राज्यों में हैं 6 पत्नियां

किस मामले में चल रहे हैं फरार?
नजीर फातिमा नाम की महिला ने 8 नवंबर को सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ जजमऊ थाने में तहरीर दी थी। तहरीर में नजीर फातिमा ने कहा था कि, 'डिफेंस कालोनी में केडीए के प्लॉट सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी कब्जा करना चाहते हैं। वह कई बार प्लाट की कब्जाधारक नजीर फातिमा को धमका चुके हैं। उसने बात नहीं मानी तो 7 नवंबर की रात करीब 8:00 बजे प्लाट में बनी झोपड़ी में आग लगा दी थी। इस मामले में कानपुर पुलिस ने इरफान और रिजवान को फरार घोषित करते हुए कोर्ट से उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी हासिल कर लिया था।

Comments
English summary
SP MLA Irfan Solanki is absconding from Kanpur and have reached Mumbai
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X