छात्रों ने पकाई बिरयानी, जेएनयू ने ठोका 6 हजार का जुर्माना

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi
    JNU Students ने बनाई बिरयानी, विश्वविद्यालय ने लगाया 6 हजार का जुर्माना । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्लीः जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने अपने पांच छात्रों 6000 और 10000 का जुर्माना लगा दिया। कुछ छात्रों पर 6000 हजार का जुर्माना लगाया गया है तो वहीं कुछ पर 10000 का जुर्माना लगाया गया है। छात्रों पर आरोप लगाया है कि वो Administrative Building के सामने बिरयानी पका रहे थे। छात्रों के बिरयानी बनाने की खबर मिलने के बाद जांच शुरू की गई थी।

    JNU students fined for cooking biryani student alleged back

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए आदेशानुसार छात्रों को बिरयानी पकाने का दोषी पाया गया है। छात्रों को जुर्माना चुकाने के लिए दस दिन का समय दिया गया है। वहीं कुछ छात्रों पर बिरयानी पकाने में शामिल होने पर भी जुर्माना लगाया गया है।

    पूर्व जेएनयू के महासचिव सतारापा चक्रवर्ती को 10000 का जुर्माना लगाया गया है। कुछ छात्रों का कहना है कि कैंपस में बिरयानी बनाना कानूनन गलत है। तत्कालीन जेएनयू अध्यक्ष मोहित पांडेय ने कहा कि ये घटना उस वक्त हुई जब हम लोग वाइस चांसलर का इंतजार कर रहे थे।

    JNU students fined for cooking biryani student alleged back

    जुर्माना लगाए गए छात्रों में अमिर मलिक नाम का छात्र भी शामिल है। अमिर मलिक का कहना है कि सभी छात्रों ने 11 बजे कैंपस के ढाबा में खाना बनाया था। कुछ छात्रों को टारगेट किया जा रहा है। अमिर मलिका का कहना था कि जो छात्र वाइस चांसलर का विरोध करते हैं वो उन्हें टारगेट करते हैं।

    अमिर ने कहा है, ''हमारे खिलाफ कोई चार्ज नहीं है। खाना बनाना कोई अपराध नहीं है।''कुछ छात्रों ने आरोप लगाया है कि वाइस चांसलर कई छात्रों को टारगेट कर रहे हैं।

    यह भी पढ़ें-प्रदयुम्न मामले में नया खुलासा, जल्द गिरफ्तार होगा एक और आरोपी छात्र

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    JNU students fined for cooking biryani student alleged back

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.