• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

उधमपुर ब्लास्ट: कांग्रेस के नेतृत्व में स्थानीय लोगों का प्रदर्शन, आतंकी संगठनों पर कार्रवाई की मांग

|
Google Oneindia News

उधमपुर, 29 सितंबर: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में 8 घंटे के अंदर दो संदिग्ध ब्लास्ट हुए। अभी तक किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इसमें आतंकी साजिश की आशंका जताई जा रही। घटना के बाद से पूरे शहर में सर्च अभियान चलाया जा रहा। अगले हफ्ते केंद्र शासित प्रदेश में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का दौरा है, ऐसे में इस ब्लास्ट ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीजीपी मुकेश सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने इस घटना को लेकर गुरुवार को प्रदर्शन किया।

Bus

जानकारी के मुताबिक उधमपुर शहर में कांग्रेस काउंसलर प्रीति खजूरिया के नेतृत्व में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग इकट्ठा हुए। इसके बाद उन्होंने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आतंकी संगठनों के खिलाफ भी नारेबाजी की। साथ ही प्रशासन से जल्द ही उन पर कार्रवाई की मांग की।

3 अक्टूबर को आ रहे गृहमंत्री
स्थानीय प्रशासन के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 3 अक्टूबर की शाम को जम्मू पहुंचेंगे। वहां पर वो स्थानीय नेताओं और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद अगले दिन रघुनाथ मंदिर जाएंगे। उसी दिन उनकी राजौरी में एक रैली है। रैली के बाद वो जम्मू आ जाएंगे और वहां पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। फिर 5 अक्टूबर को उनकी बारामुला में सभा है। वहां पर वो बुद्धिजीवियों के प्रतिनिधिमंडल से मिलेंगे।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भीषण मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेरजम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भीषण मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर

ऐसे समझें पूरा घटनाक्रम
बुधवार रात (28 सितंबर) करीब साढ़े दस बजे उधमपुर में एक पेट्रोल पंप पर खड़ी खाली बस में विस्फोट हुआ, जिसमें दो लोग घायल हो गए, जबकि बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद गुरुवार सुबह भी एक बस में धमाका हुआ। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। घटना पर एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह ने कहा कि दो आईईडी विस्फोट हुए हैं। घटना के वक्त दोनों बसें खाली थीं। दोनों का पैटर्न एक जैसा लग रहा। आगे की जानकारी जांच के बाद ही पता चल पाएगी।

Comments
English summary
Udhampur Locals with Congress protest after 2 blasts
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X