• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारत की हार का मना रहे थे जश्न, अब जमानत मिलना होगी मुश्किल

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 26 अक्टूबर: टी-20 विश्व कप में भारत के पहले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के सामने हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट के हरा दिया, भारत की हार के बाद पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए जम्मू-कश्मीर में कॉलेज के स्टूडेंट्स और कर्मचारियों पर UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है। इसी के साथ पुलिस सोशल मीडिया पर सामने आए कई वीडियो की जांच कर रही है।

Pak Win

24 अक्टूबर (रविवार) को भारत-पाकिस्तान के मैच के बाद भारत विरोधी नारे लगाने और पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने के बाद कश्मीर के दो मेडिकल कॉलेजों के छात्रों, वार्डन और कर्मचारियों पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटनाएं सौरा में शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) और करण नगर में सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के हॉस्टल में हुईं। रविवार को भारत की बड़ी हार के बाद इन दोनों कॉलेजों के लोगों ने कथित तौर पर पटाखे फोड़े, डांस किया और भारत विरोधी नारेबाजी की।

T20 world cup: जोश में होश खो रहे हैं पाकिस्तानी, जश्न में कराची की सड़कों पर बहा खूनT20 world cup: जोश में होश खो रहे हैं पाकिस्तानी, जश्न में कराची की सड़कों पर बहा खून

वहीं एसकेआईएमएस के मेडिकल स्टूडेंट्स और हॉस्टल कर्मचारियों पर यूएपीए की धारा 13 के तहत केस दर्ज किया गया है। छात्रों पर आईपीसी की धारा 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) के तहत भी आरोप लगाए गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धारा 13 और भारतीय दंड संहिता की 505 के तहत श्रीनगर शहर के सौरा और करण नगर पुलिस स्टेशनों में एफआईआर दर्ज की गई है।

J&K में मना PAK की जीत का जश्न, कार्रवाई होने पर समर्थन में आईं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- हमसे गुस्सा क्यों?J&K में मना PAK की जीत का जश्न, कार्रवाई होने पर समर्थन में आईं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- हमसे गुस्सा क्यों?

अधिकारी के अनुसार पुलिस सोशल मीडिया पर सामने आए कई वीडियो की जांच कर रही है, जिनमें से कुछ पुराने पाए गए हैं। हालांकि दोनों एफआईआर में अभी तक आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है और इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Comments
English summary
UAPA Case filed against Kashmir College Student and staff celebrating Pakistan victory
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion