• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

J&K: बांदीपोरा में कैसे तबाह हुआ आतंकी ठिकाना, ड्रोन फुटेज जारी- देखिए Video

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 29 जून: जम्मू और कश्मीर में आज सुरक्षा बलों ने लश्कर ए तैयबा के एक हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी बांदीपोरा के नादिहाल इलाके से हुई है। आतंकवादी के गिरफ्त में आने के बाद सुरक्षा बलों ने उसके ठिकाने को एक धमाका करके तबाह कर दिया है और इसका एक वीडियो फुटेज जारी किया गया है। यह ऑपरेशन जम्मू और पुलिस के साथ साझा अभियान के तहत चलाया गया है। सुरक्षा बलों को आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी हाथ लगे हैं।

Drone footage released by security forces blowing up the hideout of Lashkar terrorist in Kashmirs Bandipora

बांदीपोरा में कैसे तबाह हुआ आतंकी ठिकाना
न्यूज एजेंसी यूएनआई के मुताबिक पुलिस ने कहा है कि यह कार्रवाई एक खास सूचना के आधार पर की गई। इस कार्रवाई में बांदीपोरा के पपचन में लश्कर ए तैयबा का एक हाइब्रिड आतंकी हत्थे चढ़ा है। इस ऑपरेशन में बांदीपोरा पुलिस, 14 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की तीसरी बटालियन शामिल थी। पकड़े गए आतंकवादी की पहचान मेहबूब उल इनाम उर्फ फरहान के रूप में की गई है, जो कि बांदीपोरा के नादिहाल के रहने वाले इनाम उल हक शाह का बेटा बताया जा रहा है। आरोपी ने अपनी स्कूटी के अंदर एक चाइनीज ग्रेनेड भी छिपा कर रखा था।

आतंकी ने अपनी दुकान में ही बना रखा था ठिकाना
उसने पूछताछ में बताया है कि वह लश्कर से जुड़ा है और उनके कहने पर नादिहाल बाजार में अपनी दुकान में ठिकाना बना रखा था, जहां पर लश्कर के मारे जा चुके आतंकवादी हैदर उर्फ अबु मुस्लिम, अबु इस्माइल उर्फ फैसल, अबु हमजा उर्फ ओकासा, गुलजार उर्फ फैजान छिपकर रहा करते थे। उसने यह भी माना है कि वे हथियार, गोला-बारूद और आईईडी मटेरियल भी ठिकाने में छिपाकर रखते थे और खासकर बांदीपोरा जिले के स्थानीय युवाओं को संगठन में भरने की योजना पर काम कर रहे थे।

हथियार और गोला-बारूद के साथ पाकिस्तान में बनी चॉकलेट बरामद
पुलिस के मुताबिक आतंकवादी के ठिकाने से हथियारों और गोला-बारूद का जो जखीरा मिला है, उसमें आरडीएक्स और आईईडी मटेरियल, 3 एके-47 राइफल, 10 एके-47 मैगजीन, 380 एके-47 के जिंदा कारतूस और बाकी घातक हथियार और साजो-सामान मिले हैं। आतंकी के पास से पाकिस्तान में बनी डेयरी मिल्क चॉकलेट भी मिली है।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, दो दहशतगर्द ढेरइसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, दो दहशतगर्द ढेर

सेना की ओर से जारी वीडियो में दिख रहा है कि आतंकी का ठिकाना कैसे एक ही धमाके में पूरी तरह से तबाह हो गया है।

Comments
English summary
Drone footage released by security forces blowing up the hideout of Lashkar terrorist in Kashmir's Bandipora
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X