• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rajasthan में केसी वेणुगोपाल के जाते ही फिर शुरू हुई बयानबाजी, पूर्व सांसद रघुवीर मीणा ने कसा पायलट पर तंज

राजस्थान में केसी वेणुगोपाल के जाते ही कांग्रेस नेताओं ने बयानबाजी शुरू कर दी है। पूर्व सांसद रघुवीर मीणा ने जोधपुर में सचिन पायलट पर तंज कसा है। अब देखने वाली बात होगी कि पार्टी मीणा के खिलाफ क्या कदम उठाती है।
Google Oneindia News

Rajasthan में भारत जोड़ो यात्रा आने से ठीक पहले कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट में सुलह करा कर गए हैं। उसके ठीक बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुवीर मीणा ने सचिन पायलट को लेकर तंज कसा है।वे जोधपुर में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। मीणा ने कहा कि कुछ लोग हैं जो मीडिया में बने रहने और अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए ऊल जलूल बयान दे रहे हैं। यह वह लोग हैं। जो अपने आप को पार्टी से बड़ा समझते हैं। बहुत ही ज्यादा महत्वाकांक्षी है। उन्हें संयम रखने की जरूरत है। पूर्व सांसद रघुवीर मीणा के बयान से राजस्थान कांग्रेस में एक बार फिर हलचल बढ़ गई है।

Rajasthan में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच तालमेल नहीं, वेणुगोपाल करेंगे मध्यस्थताRajasthan में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच तालमेल नहीं, वेणुगोपाल करेंगे मध्यस्थता

पायलट को लेकर मीणा ने कहीं यह बात

पायलट को लेकर मीणा ने कहीं यह बात

पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट को लेकर रघुवीर मीणा ने कहा कि सचिन पायलट युवा नेता है। महत्वाकांक्षी भी है। जिसके चलते उन्होंने 2020 में ऐसा कदम उठाया। उनको बहुत जल्दबाजी थी। सचिन पायलट ने प्रदेश अध्यक्ष होते हुए बयान जारी किया था कि राजस्थान में सरकार अल्पमत में है। यह बहुत बड़ी अनुशासनहीनता थी। वह युवा नेता है। अभी उनकी बहुत उम्र बाकी है। शांति और संयम से काम करेंगे तो पार्टी खुद जिम्मेदारी देती है। उनको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। पूर्व सांसद रघुवीर मीणा ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार है। हमारे चुने गए विधायक भी हैं। विधानसभा चुनाव में इस बार टिकट देने से पहले पूरा फीडबैक लिया जाएगा। जो लोग इसका विरोध करेंगे उनका टिकट भी कट सकता है। नए चेहरों को मौका मिलेगा। भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान आ रही है। इस यात्रा के बीच आने वाला यह पहला प्रदेश है। जहां पर कांग्रेस पार्टी की सरकार है। यात्रा में शामिल होने के लिए युवाओं में खासतौर से जोश है। मीणा ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पूरी होने के बाद पूर्व में पार्टी में अनुशासनहीनता की कार्रवाई विचाराधीन है। जिस पर हाईकमान का फैसला भारत जोड़ो यात्रा के पूरा होने के बाद आएगा।

कांग्रेस स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य हैं रघुवीर मीणा

कांग्रेस स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य हैं रघुवीर मीणा

पूर्व सांसद रघुवीर मीणा उदयपुर से सांसद रह चुके हैं। मीणा अशोक गहलोत के करीबी नेता माने जाते हैं। वह अभी कांग्रेस स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भी हैं। कांग्रेस में रघुवीर मीणा की गिनती उन नेताओं में होती है। जिन्होंने सरपंच बन कर लोकसभा सदस्य तक का सफर तय किया है। पहली बार मीणा 1988 में उदयपुर जिले की शारदा तहसील में आने वाली ग्राम पंचायत खरबर के सरपंच बने थे। इसके बाद वे पांच बार विधायक रह चुके हैं और एक बार सांसद भी रहे। मीणा एक बार मंत्री भी बने हैं और दो बार सीडब्ल्यूसी के सदस्य रहे। वह जयपुर में हुई केसी वेणुगोपाल की बैठक में भी शामिल हुए थे।

केसी वेणुगोपाल देकर गए हैं कार्रवाई की चेतावनी

केसी वेणुगोपाल देकर गए हैं कार्रवाई की चेतावनी

केसी वेणुगोपाल ने जयपुर में भारत जोड़ो यात्रा के रिव्यू मीटिंग लेने के दौरान गहलोत पायलट में सुलह कराने के बाद मीडिया की मौजूदगी में चेतावनी दी थी कि बयानबाजी करने वाले नेताओं के खिलाफ 24 घंटे में कार्रवाई की जाएगी। ऐसे नेताओं को पार्टी से बाहर किया जाएगा। ऐसे में उसके ठीक बाद रघुवीर मीणा ने बयान देकर पार्टी में एक बार फिर कलह की स्थिति पैदा की है। कांग्रेस के पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी की रिपोर्ट हाईकमान को सौंपने की जिम्मेदारी दी गई है। अब देखने वाली बात होगी कि कांग्रेस रघुवीर मीणा के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है।

Comments
English summary
Rhetoric started again KC Venugopal left Rajasthan, former MP Raghuveer Meena taunted pilot
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X