• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान: ऑक्सीजन की कमी को भाजपा नेताओं ने भी माना, परिवहन मंत्री ने सरकार पर साधा निशाना

|

जयपुर, 4 मई। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस की चेन तोड़ने की कोशिश हर राज्य की सरकार कर रही है, जिसके चलते हर रोज कई नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। वहीं इस कड़ी में राजस्थान के जयपुर में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का बयान सामने आया है।

    राहत भरी खबर: हरियाणा में ऑक्सीजन का संकट दूर होगा, भुवनेश्वर से एयरलिफ्ट कराए गए 4 टैंकर

    Rajasthan Transport Minister Said BJP leaders also considered lack of oxygen

    परिवाह मंत्री ने कहा कि जिस दिन राज्यों को ऑक्सीजन का कोटा निर्धारित किया गया। उसी दिन राज्य की गहलोत सरकार ने प्रमुख समाचार पत्रों व मीडिया के जरिए यह केंद्र सरकार से मांग कर दी थी कि राजस्थान में केंद्र सरकार ने मरीजों की संख्या देखते हुए जो ऑक्सीजन का कोटा निर्धारित किया है। वह बहुत कम है। राजस्थान को कोरोना मरीजों की संख्या देखते हुए गुजरात और अन्य भाजपा शासित राज्यों की तुलना में ऑक्सीजन कोटा बहुत कम दिया गया है। इससे राजस्थान के मरीजों के सामने सांस लेने का संकट खड़ा हो जाएगा। कई लोगों की मौतें होंगी।

    परिवाह मंत्री की मानें तो पहले ही चेताने के बावजूद केंद्र सरकार ने राजस्थान सरकार की सुनवाई नहीं की। अब तक जो प्रदेश के भाजपा नेता प्रदेशध्यक्ष सतीश पूनिया, राजेंद्र राठौड़, गुलाबचंद कटारिया यह कहते थे कि केंद्र पूरा ऑक्सीजन दे रहा है। अब उन्होंने भी मान लिया कि राज्य का कोटा जितना मिलना चाहिए था। उतनी ऑक्सीजन राजस्थान को नहीं मिली है।

    राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलात ने कहा कि 201 मेट्रिक टन ऑक्सीजन राजस्थान को कम मिल रही है। वहीं, बात अब राजस्थान के भाजपा नेता मानने लगे हैं। यदि भाजपा नेता पहले यह स्वीकार कर लेते तो आज राजस्थान में इतनी मौतें नहीं होती। साथ ही उन्होंने कहा की अब भाजपा नेताओं को पूरे प्रदेश से ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों के लिए माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि ऑक्सीजन की कमी से राजस्थान में बहुत नुकसान हो गया है।

    सीएम गहलोत ने कहा कि हम पूरे हॉस्पिटल, बेड और सारे संसाधनों के साथ हर तरह के मुकाबले के लिए तैयार हैं, लेकिन ऑक्सीजन केंद्र सरकार के हाथ में हमें हमारे हिस्से की पूरी ऑक्सीजन का कोटा दे दिया जाए। हम राजस्थान में कोरोना को हराने में सफल हो जाएंगे और प्रदेश की जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

    ALWAR : जिला कलेक्टर कार्यालय में MLA ने छह घंटे दिया धरना, भरतपुर जाने वाली ऑक्सीजन पर लगी रोकALWAR : जिला कलेक्टर कार्यालय में MLA ने छह घंटे दिया धरना, भरतपुर जाने वाली ऑक्सीजन पर लगी रोक

    उन्होंने कहा प्रदेश के भाजपा नेताओं को केंद्र सरकार की गलती के कारण ऑक्सीजन के कारण राजस्थान में ऑक्सीजन की कमी से जो मौतें हुई हैं। इन सब की जिम्मेदारी लेते हुए दिल्ली जाकर केंद्र सरकार से बात करके राजस्थान का पूरा कोटा राजस्थान को दिलाना चाहिए, जिससे राज्य सरकार कोरोना के मरीजों की अच्छी सेवा कर सके। बता दें कि राज्स्थान में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं पहले तो राज्य सरकार केद्र की ओर से मदद मिलने की बात कह रही थी, लेकिन अब खुद भाजपा नेता ही ऑक्सीजन की कमी की बात कह रहे हैं।

    English summary
    Rajasthan Transport Minister Said BJP leaders also considered lack of oxygen
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X