• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rajasthan : विधानसभा का सत्र 19 सितंबर से होगा, कई अहम विधेयक होंगे पारित

राजस्थान विधानसभा का सत्र 19 सितंबर से शुरू होगा। सत्र के दौरान पन्द्रवीं विधानसभा के सातवें सत्र की बैठक होगी सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण विधायक आ सकते हैं। विधानसभा का सत्र 28 मार्च को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ था।
Google Oneindia News

जयपुर, 21 अगस्त। राजस्थान विधानसभा का सत्र 19 सितंबर से शुरू होगा। सत्र के दौरान पन्द्रवीं विधानसभा के सातवें सत्र की बैठक होगी सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण विधायक आ सकते हैं। विधानसभा का सत्र 28 मार्च को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ था। फरवरी में बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा में रीट 2021 पेपर लीक का मामला गूंजा था। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्रवाई शुरू हुई। करीब 1 घंटे तक राज्यपाल ने अभिभाषण पढ़ा। इस दौरान भाजपा के विधायक अपनी सीट पर बैठने के बजाय 1 घंटे तक हाथों में काली तख्तियां लेकर खड़े रहे। भाजपा विधायक तख्तियों के जरिए रीट की सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। अभिभाषण के बाद शोकाभिव्यक्ति हुई। इसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दिया गया।

raj vidhansabha

Rajasthan : सचिन पायलट के जालौर जाने से नाराज हैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जानिए वजहRajasthan : सचिन पायलट के जालौर जाने से नाराज हैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जानिए वजह

कई महत्वपूर्ण विधायक होंगे पारित

सरकार विधानसभा सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित करा सकती है। इसमें स्वास्थ्य का अधिकार जवाबदेही कानून प्रमुख रूप से शामिल है। पिछले सत्र में गहलोत सरकार ने मार्च महीने में नकल पर नकेल कसने के लिए विधानसभा में दो अहम बिल बहस के बाद पारित कराए थे। सदन में राजस्थान सार्वजनिक (भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम के उपाय) परीक्षा विधेयक 2022 और राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) संशोधन विधेयक 2022 चर्चा के बाद पारित हुआ था। विधानसभा में यह विधेयक पारित होने के बाद परीक्षा में नकल करवाने और पेपर लीक जैसे मामले गैर जमानती अपराध हो गए हैं। वहीं विदेश में सरकार ने 5 से 10 साल की सजा और 10 लाख से 10 करोड़ तक के जुर्माने का प्रावधान भी किया।

raj vidhansabha

Comments
English summary
Rajasthan: Assembly session will be held from September 19, many important bills will be passed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X