• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Pinki Meena का रिश्वतनामा : राजस्थान की वो RAS, जिसने पड़ोसी SDM को देख घूस में मांगे 10 लाख रुपए

|
Google Oneindia News

जयपुर। राजस्थान की बहुचर्चित महिला आरएएस अधिकारी पिंकी मीणा का रिश्वतनामा सामने आया है, जो चार हजार पन्नों का है। दौसा रिश्वतकांड की जांच कर रही भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने एसीबी कोर्ट में चार्जशीट दायर की है, जिसमें पिंकी मीणा द्वारा दौसा जिले के बांदीकुई में एसडीएम रहते हुए लाखों की घूस लिए जाने की पूरी कहानी सिल सिलेवार दर्ज है।

जमीन अधिग्रहण का जिम्मा पिंकी मीणा के पास था

जमीन अधिग्रहण का जिम्मा पिंकी मीणा के पास था

चार्जशीट के अनुसार नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के भारतमाला प्रोजेक्ट के दौसा जिले से दिल्ली-मुम्बई हाईवे का निर्माण हो रहा है। दौसा के बांदीकुई में हाईवे निर्माण के जमीन अधिग्रहण का जिम्मा बांदीकुई में तत्कालीन SDM पिंकी मीणा के पास था। प्रोजेक्ट के दायरे में आ रहे जिन किसानों को जमीन के बदले मुआवजा मिलना था, वह राशि प्रशासन को मिल चुकी थी। भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी होने के बाद राशि को किसानों को दिया जाना था। इसके बाद हाईवे कंपनी को जमीन पर कब्जा दिलाना था।

 6 महीने तक किसानों का मुआवजा अटकाए रखा

6 महीने तक किसानों का मुआवजा अटकाए रखा

पिंकी मीणा ने 6 महीने तक किसानों का मुआवजा अटकाए रखा ताकि कंपनी पर घूस देने के लिए दबाव बनाया जा सके। उसने हाईवे बना रही कंपनी से हर किलोमीटर के लिए एक लाख रुपए की घूस मांगी थी। पहली किस्त में उसने 6 लाख रुपए मांगे। बाद में यह रकम बढ़ाकर 10 लाख कर दी। ऐसा इसलिए किया, क्योंकि बगल वाले सेक्शन दौसा के SDM पुष्कर मित्तल ने 10 लाख रुपए मांगे थे। यह बात पिंकी मीणा को पता चल गई थी।

एसडीएम पुष्कर मित्तल की भी एसीबी में शिकायत

एसडीएम पुष्कर मित्तल की भी एसीबी में शिकायत

घूस लेने के लिए बार-बार काम अटकाने के कारण तंग आकर कंपनी ने पिंकी मीणा के साथ-साथ दौसा एसपी मनीष अग्रवाल व दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल की भी एसीबी में शिकायत कर दी। एसीबी ने 13 जनवरी को पिंकी मीणा व पुष्कर मित्तल को घूस के मामले में पकड़ा। आईपीएस मनीष अग्रवाल की भी गिरफ़्तारी हुई।

जमानत पर आकर शादी की

जमानत पर आकर शादी की

काम बार-बार अटकने के कारण ही कंपनी ने पिंकी मीणा के अलावा IPS मनीष अग्रवाल और SDM पुष्कर मित्तल की शिकायत कर दी। पुष्कर मित्तल अभी जेल में है। मनीष अग्रवाल को बहन की शादी के लिए अंतरिम जमानत मिल चुकी है, जबकि पिंकी मीणा को हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है। बता दें कि जमानत पर आकर पिंकी मीणा ने पिछले माह ही आरजेएस के साथ शादी की।

Khimsar : ये है राजस्थान का सबसे अनूठा गांव 'खींवसर सैंड ड्यून्स विलेज', तस्वीरों से जानिए इसकी पूरी कहानीKhimsar : ये है राजस्थान का सबसे अनूठा गांव 'खींवसर सैंड ड्यून्स विलेज', तस्वीरों से जानिए इसकी पूरी कहानी

Comments
English summary
Pinky Meena bribe case Dausa : Charge sheet of four thousand pages presented in ACB court
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X