India
  • search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rajasthan Rain : जयपुर में दीवार ढहने से 2 महिलाओं की मौत, बूंदी में वनकर्मी का तेज बहाव में बहा

|
Google Oneindia News

जयपुर, 20 जून। राजस्थान इन दिनों मानसून 2022 की बारिश में भीग रहा है। जयपुर, अजमेर, सवाई माधोपुर, बाड़मेर, बूंदी समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हो चुकी है। बीते 24 घंटे के दौरान 12 जिलों में 3 इंच तक बारिश रिकॉर्ड की गई है। राजस्थान में बारिश जानलेवा भी साबित हुई है। जयपुर में दो महिलाओं व बूंदी में एक वनकर्मी की मौत की खबर है।

ममता व संतोष कुमावत की मौत

ममता व संतोष कुमावत की मौत

जयपुर जिले के फुलेरा के रीको एरिया में बारिश के कारण दीवार ढह गई, जिसके नीचे दो महिलाएं दब गईं। दोनों की मौत हो गई। साथ ही दो भैंस भी मरी हैं। सोमवार सुबह की इस घटना में मृतकाओं की शिनाख्त ममता और संतोष कुमावत के रूप में हुई है, जो हादसे के वक्त बाड़े में काम कर रही थी। इसी दौरान दीवार ढह गई। सूचना पाकर विधायक निर्मल कुमावत भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी ली।

 वनरक्षक लोकेश गुर्जर पानी में बहे

वनरक्षक लोकेश गुर्जर पानी में बहे

उधर, बूंदी जिले से खबर है कि रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व के दरा का नयागांव नाके का वनरक्षक लोकेश गुर्जर रविवार देर शाम पानी के तेज बहाव में बह गया था। उसकी तलाश में लगातार चलाये गये रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सोमवार को सुबह घटनास्थल से करीब पांच किलोमीटर दूर उसका शव पड़ा मिला। बूंदी चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

बारिश ने तोड़ा नौ साल का रिकॉर्ड

बारिश ने तोड़ा नौ साल का रिकॉर्ड

राजस्थान में इस सीजन की पहली शानदार बारिश से बीसलपुर बांध में भी पानी की आवक हुई है। रविवार को जयपुर में हुई भारी बारिश ने जून माह के एक दिन में हुई बारिश का नौ साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जिले में सबसे अधिक 82MM बारिश जयपुर जिले के फुलेरा एरिया में हुई।

रूपनगढ़ में 60 एमएम बारिश

रूपनगढ़ में 60 एमएम बारिश

जयपुर के अलावा अजमेर, बारां, बीकानेर, बूंदी, चित्तोड़गढ़, धौलपुर, नागौर और सीकर जिले एरिया में 2 इंच या उससे ज्यादा बरसात दर्ज हुई। श्रीमाधोपुर, कुचामन, डूंगरगढ़, बारां, मकरना, किशनगढ़-रेनवाल, सांभर, बज्जू और रूपनगढ़ में 60MM से ज्यादा बारिश हुई।

मानसरोवर में सड़क हुई जमीदोज

जयपुर के मानसरोवर में सीवरेज की लाइन में सुराग होने से मिट्टी

धंस गई और देखते ही देखते उसमें सड़क समा गई। बताया जा रहा है कि मानसरोवर में अंडर ग्राउंड केबल डाली जा रही है। इसी दौरान मानसरोवर के वार्ड 84 में 900 MM की सीवरेज लाइन में सुराग हुआ और सड़क धंस गई, जिससे बड़ा गडढा हो गया। शिप्रा पथ इलाके के द्वारकादास पार्क के पास की इस घटना पर निगम के अधिकारी सहित पार्षद अभय पुरोहित मौके पर पहुंचे।

शादी में हर्ष फायरिंग : दूल्हे के फुफेरे भाई की गोली लगने से मौत, इकलौता बेटा था अशोकशादी में हर्ष फायरिंग : दूल्हे के फुफेरे भाई की गोली लगने से मौत, इकलौता बेटा था अशोक

Comments
English summary
Monsoon in Rajasthan 2 women died due to wall collapse in Jaipur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X