• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

12वीं में तीन बार फेल 'आईएएस' राजस्थान में दिलवा रहा था लोगों को सरकारी नौकरी

|

जयपुर। राजस्थान पुलिस के शिकंजे में एक ऐसा शख्स आया है कि 12वीं कक्षा में तीन बार फेल होने के बाद फर्जी आईएएस बनकर लोगों को ठग रहा था। किसी को उच्च पद पर लगवाने का झांसा देता ​तो किसी को सरकारी नौकरी का। राजधानी जयपुर की अशोक नगर पुलिस ने इस फर्जी आईएएस को पकड़कर पूछताछ की तो कई चौंकाने वाली जानकारी सामने आई।

jaipurs Ashok Nagar Police Arrests Fake IAS Officer

एसीपी अशोक गुप्ता ने बताया कि परिवादी संजीव चन्द्रावत ने मुकदमा दर्ज कराया कि आरोपी ने उनसे भीलवाड़ा में यूआईटी चेयरमैन बनाने के नाम पर 50 लाख रुपये की मांग की और नौकरी लागाने के नाम पर 5 लाख रुपए लिए। आरोपी के खिलाफ एक लाख की ठगी का एक अन्य मामला भी दर्ज हुआ। इसके बाद अशोक नगर पुलिस ने विशेष टीम का गठन कर आरोपी नीरज को गिरफ्तार कर लिया।

Jaipur: फेसबुक पर 6 हजार फॉलोअर्स होने के कारण पति ने लव मैरिज के 2 साल बाद की पत्नी की हत्याJaipur: फेसबुक पर 6 हजार फॉलोअर्स होने के कारण पति ने लव मैरिज के 2 साल बाद की पत्नी की हत्या

जांच में सामने आया कि 20 वर्षीय नीरज एक साल पहले भी बजाज नगर इलाके में गिरफ्तार हो चुका है। 12 कक्षा में 3 बार फेल होने के बाद आरोपी ने पढ़ाई छोड़ दी और उसके बाद लोगों को ठगी का शिकार बनाने लगा। आरोपी खुद को राष्ट्रपति भवन में कार्यरत आईएएस अधिकारी बताता था। शहर के फाईव स्टार होटलों में लोगों को मिटिंग के लिए बुलाकर उन्हें झांसे में लेता था। फिर ठगी को अंजाम देता था।

English summary
jaipur's Ashok Nagar Police Arrests Fake IAS Officer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X