• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Bharat Jodo Yatra में यात्री बनने के लिए फिटनेस पहली प्राथमिकता, सुरक्षा के लिहाज से लिए जा रहे आधार कार्ड

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के सहयात्री कांग्रेस नेताओं की फिटनेस पहली प्राथमिकता है।सुरक्षा के लिहाज से कांग्रेस नेताओं के आधार कार्ड ले रही है।
Google Oneindia News

Rahul Gandhi की भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर की शाम को राजस्थान में प्रवेश करने जा रही है। इस यात्रा में शामिल होने वाले राजस्थान के यात्रियों का तीन कांग्रेस नेताओं के साथ एक पूर्व सैन्य अफसर इंटरव्यू ले रहे हैं। इंटरव्यू में फिजिकल फिटनेस के साथ कांग्रेस की विचारधारा से जोड़कर पार्टी के लिए कार्य करने वाले निष्ठावान कांग्रेसियों को शॉर्टलिस्ट किया जा रहा है। साथ ही सुरक्षा को देखते हुए सभी से आधार कार्ड भी लिए जा रहे हैं।

Rajasthan के नागौर में जाट परिवार ने बाबुल बनकर उठाई वाल्मीकि समाज की बेटी की डोली, निभाई विवाह की रस्मेंRajasthan के नागौर में जाट परिवार ने बाबुल बनकर उठाई वाल्मीकि समाज की बेटी की डोली, निभाई विवाह की रस्में

एक हजार कार्यकर्ताओं का लिया इंटरव्यू

एक हजार कार्यकर्ताओं का लिया इंटरव्यू

भारत जोड़ो यात्रा के लिए इंटरव्यू लेने वालों में सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ वॉलंटरी सेक्टर बोर्ड के चेयरमैन मुमताज मसीह, राजस्थान कांग्रेस के मुख्यालय सचिव ललित तूनवाल और रामसिंह कस्वां के साथ ही कैप्टन अरविंद कुमार को भी शामिल किया गया है। पीसीसी कार्यालय में मंगलवार सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक इंटरव्यू किए गए। इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की इच्छा रखने वाले करीब एक हजार नेताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का इंटरव्यू लिया गया। यह इंटरव्यू 2 दिन तक चलेंगे। जिसमें करीब दो हजार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इनमें से 500 से 700 को सिलेक्ट किया गया। जो राहुल के साथ यात्रा का हिस्सा बनेंगे। राजस्थान के यात्री झालावाड़ से अलवर तक करीब 521 किलोमीटर की यात्रा में शामिल होंगे।

इंटरव्यू में पूछे गए यह सवाल

इंटरव्यू में पूछे गए यह सवाल

राजस्थान यात्रियों के लिए हो रहे इंटरव्यू के जरिए फिटनेस को सबसे ऊपर रखा जा रहा है। जो भी इंटरव्यू देने आ रहे हैं। उनकी मेडिकल हिस्ट्री मांगी जा रही है। ताकि लंबी दूरी पैदल तय करने में किसी को कोई शारीरिक परेशानी ना हो। इसके साथ ही यात्रियों से उनका कांग्रेस में बैकग्राउंड पूछा जा रहा है। इंटरव्यू में इसके अलावा यात्री के खानपान सहित विभिन्न जानकारियां जुटाई जा रही है। पैदल यात्रा में सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरीके की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए इंटरव्यू देने वाले नेताओं से उनका आधार कार्ड लिया जा रहा है। ताकि उनका वेरिफिकेशन भी किया जा सके। पीसीसी में साक्षात्कार के लिए बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता और पदाधिकारी पहुंच रहे हैं।

वन्य क्षेत्र में वाहनों से निकलेगी यात्रा

वन्य क्षेत्र में वाहनों से निकलेगी यात्रा

राहुल की यात्रा में वाइल्ड लाइफ एक्ट को ध्यान में रखते हुए प्लान बनाया जा रहा है। राजस्थान के 7 जिलों से यात्रा निकलेगी। इस रूट में जहां भी वन्य क्षेत्र होगा। वहां भारत जोड़ो यात्रा पैदल जाने की बजाय बस या अपने संसाधनों के जरिए निकलेगी। ताकि जंगली जानवर यात्रा से परेशान नहीं हो और किसी तरीके का कोई विवाद भी इस यात्रा को लेकर खड़ा नहीं हो।

Comments
English summary
Fitness first priority become passenger Bharat Jodo Yatra, Aadhaar cards being taken security
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X