• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान: MLA नहीं बन सका तो बन गया 'गुंडा', खाकी वर्दी पहनकर सुबह 4 बजे से करता था वसूली

|

Jaipur News, जयपुर। रोज सुबह चार बजे जगना...। खाकी वर्दी पहनना...। बाइक पर कई किमी का सफर करके आना ​और फिर पुलिया के पास तैनात हो जाना। आप बिलकुल सही समझ रहे हैं। यह किसी पुलिसकर्मी की ही कहानी है। ​फर्क बस इतना है कि यह कोई रियल नहीं बल्कि फर्जी पुलिसकर्मी की है। राजस्थान के पूरे पुलिस महकमे को चौंका देने वाला यह मामला जयपुर कमिश्नरेट पुलिस की पकड़ में आया है।

fake police man arrested jaipur rajasthan

दरअसल, जयपुर कमिश्नरेट (police commissionerate jaipur) की मुहाना पुलिस को इत्तला मिली कि एक पुलिसकर्मी रोज सुबह चार बजे से सांगानेर रेलवे स्टेशन के सामने टूटी पुलिया के पास वाहन चालकों से चौथ वसूली कर रहा है। सबको डरा धमकाकर पांच-पांच सौ रुपए लेता है। अवैध रूप से बजरी भरकर लाने वाले ट्रैक्टर चालकों काे यह सबसे अधिक शिकार बना रहा है।

डीसीपी (साउथ) योगेश दाधीच के अनुसार पुलिसकर्मी द्वारा चौथ वसूली की शिकायत पर विशेष टीम गठित की गई और सांगानेर रेलवे स्टेशन के सामने टूटी पुलिया के पास सादा वर्दी में दबिश देकर खाकी वर्दी में चौथ वसूली करने वाले को पकड़ा। तब पता चला कि वसूली करने वाला गिरफ्तार आरोपी जयपुर जिले के फागी थाना इलाके के गांव कासेल व हाल दूदू तहसील के गांव कचनारिया निवासी बनवारी लाल बैरवा है।

बनवारी लाल बैरवा ने बसपा की टिकट पर लड़ा चुनाव

फर्जी पुलिसकर्मी बना बनवारी लाल बैरवा शातिर ठग है। खास बात यह है कि इसने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में टोंक जिले के निवाई पीपलू विधानसभा क्षेत्र से BSP की टिकट पर चुनाव लड़ा था। चुनावों में इसकी जमानत जब्त हो गई थी। महज 1534 वोट मिले थे। चुनाव हारने के बाद बनवारी लाल ने उगाही का तरीका ढूंढ निकाला। जयपुर के चांदपोल बाजार स्थित एक दुकान से पुलिस की वर्दी खरीदी और ​फर्जी पुलिसकर्मी बनकर वसूली करने लगा।

आरोपी से वर्दी, रुपए व बाइक जब्त

जयपुर पुलिस ने आरोपी बनवारी लाल बैरवा से पुलिस की वर्दी, करीब पांच हजार रुपए और बाइक जब्त की है। यह गांव से बाइक पर सवार होकर सांगानेर पुलिस स्टेशन के सामने पहुंचता था और यहां टूटी हुई पुलिस के कच्चे रास्ते पर खड़ा होकर वर्दी में दो-तीन घंटे तक चौथ वसूली करके लौट जाता था। यह सिलसिला तीन-चार माह से चल रहा था। वाहन चालकों को इस पर शक होने पर पुलिस को सूचना दी थी। बजरी विक्रेता भंवरलाल जाट की रिपोर्ट पर आरोपी के​ खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fake police man arrested in Jaipur Rajasthan for Chouth vasuli from drivers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X