• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rajasthan में लगातार बढ़ रहा नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स में टकराव, जानिए पूरा मामला

|
Google Oneindia News

Rajasthan में नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। पिछले दिनों मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी को लेकर सवाल उठाए थे। उसके बाद इस मसले को लेकर सियासी गलियारों में बहस छिड़ गई थी। हाल ही में सोमवार को बीकानेर में पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा ने जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल को कार्यक्रम से बाहर जाने को कह कर नया विवाद खड़ा कर दिया है। नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स के बीच बढ़ रहे विवाद को लेकर ब्यूरोक्रेसी खफा है। फिलहाल राजस्थान की आईएएस एसोसिएशन ने मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Rajasthan को लेकर गुजरात चुनाव के बाद होगा फैसला, जानिए राजस्थान को लेकर क्या बोले खड़गेRajasthan को लेकर गुजरात चुनाव के बाद होगा फैसला, जानिए राजस्थान को लेकर क्या बोले खड़गे

बीकानेर में मंत्री रमेश मीणा ने कलेक्टर को बाहर जाने को कहा

बीकानेर में मंत्री रमेश मीणा ने कलेक्टर को बाहर जाने को कहा

बीकानेर के रविंद्र रंगमंच पर सोमवार को पंचायतराज मंत्री रमेश मीणा राजीविका के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। उनके संबोधन के दौरान जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल मोबाइल पर बात कर रहे थे। जब मीणा ने पीछे मुड़कर देखा तो वे गुस्सा हो गए। उन्होंने कलेक्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि हम सरकार की योजनाओं पर बात कर रहे हैं। आप हमारी बात नहीं सुन रहे हैं। इतने में कलेक्टर उठकर जाने लगे मंत्री रमेश मीणा ने कलेक्टर को बाहर जाने को कह दिया। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल उठकर बाहर चले गए। बाद में वहां मौजूद लोगों ने उन्हें फोन कर वापस बुलाया तो वे कार्यक्रम में लौट आए।

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने उठाए ब्यूरोक्रेसी पर सवाल

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने उठाए ब्यूरोक्रेसी पर सवाल

जयपुर के महालेखाकार भवन में ऑडिट सप्ताह 2022 के शुभारंभ के दौरान राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने राज्यपाल कलराज मिश्र की मौजूदगी में ब्यूरोक्रेसी पर कई सवाल उठाते हुए कहा कि वरिष्ठ अधिकारी समितियों के परीक्षण के दौरान पूरी तैयारी के साथ नहीं आते। वही विधायक राजकुमार शर्मा ने भी ब्यूरोक्रेसी की कार्यशैली पर सवाल उठाए। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने दोषी कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। ऑडिट सप्ताह 21 नवंबर से 25 नवंबर तक चलेगा।

आईएएस एसोसिएशन ने मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ खोला मोर्चा

आईएएस एसोसिएशन ने मंत्री रमेश मीणा के खिलाफ खोला मोर्चा

बीकानेर प्रकरण में आईएएस एसोसिएशन के महासचिव समित शर्मा के नेतृत्व में मुख्य सचिव उषा शर्मा को ज्ञापन दिया कि हाल ही के दिनों में बढ़ रही ऐसी घटनाओं से फिल्ड में काम करने वाले मेहनती और ईमानदार अधिकारियों का मनोबल गिर रहा है। सीएस उषा शर्मा ने आईएएस अधिकारियों की भावना से सहमति जताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आने के बाद उनसे इस बारे में बात करने का आश्वासन दिया है।

सांसद किरोडी लाल मीणा बोले मंत्रियों को करे बर्खास्त

सांसद किरोडी लाल मीणा बोले मंत्रियों को करे बर्खास्त

राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने बीकानेर मामले को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दौसा में स्वास्थ्य मंत्री द्वारा सीनियर आईएएस अफसर को गेट आउट कहा गया तथा बीकानेर में पंचायत राज मंत्री ने कलेक्टर को गेट आउट कर ब्यूरोक्रेसी का घोर अपमान किया है। इन दोनों मंत्रियों को बर्खास्त किया जाए।

Comments
English summary
Confrontation between politicians bureaucrats increasing Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X