• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

BJP के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल का जयपुर दौरा, ABVP के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर ली बैठक

Google Oneindia News

BJP के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर आए। हालांकि सुनील बंसल निजी यात्रा पर जयपुर में थे। इस दौरान बंसल एबीवीपी के जयपुर में अगले माह होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों को लेकर जेइसीआरसी में आयोजित बैठक में शामिल हुए। बैठक में उनके साथ एबीवीपी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री प्रफुल्ला कांत भी मौजूद रहे। इसके बाद सुनील बंसल ने एबीवीपी के प्रदेश पदाधिकारियों से अनौपचारिक मुलाकात की।

sunil bansal

पूर्णकालिक के तौर पर एबीवीपी में काम कर चुके हैं बंसल

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल का राजस्थान से गहरा जुड़ाव है। बंसल मूलतः कोटपूतली के रहने वाले हैं। इसके अलावा बंसल एबीवीपी में 25 वर्ष तक पूर्णकालिक के तौर पर कार्य कर चुके हैं। प्रदेश के एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ उनका गहरा जुड़ाव है। वे एबीवीपी में राजस्थान के प्रदेश संगठन भी रह चुके हैं। सुनील बंसल उत्तर प्रदेश में भाजपा संगठन महामंत्री के तौर पर भी काम कर चुके हैं। हाल ही में भाजपा ने उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महामंत्री बनाया है। इसके साथ ही उन्हें उड़ीसा, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है।

sunil bansal

उत्तर प्रदेश में संगठन महामंत्री रहते हुए भाजपा की सरकार बनवाई

भाजपा संगठन के लिहाज से सुनील बंसल की भूमिका अति महत्वपूर्ण मानी जाती है। उत्तर प्रदेश में पार्टी के संगठन महामंत्री रहते हुए सुनील बंसल के नेतृत्व में भाजपा ने लगातार दो बार विजय हासिल की है। इसके बाद भाजपा शीर्ष नेतृत्व का भरोसा उन पर बढ़ा। पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राष्ट्रीय महामंत्री का पद देकर उनका प्रमोशन किया इसके साथ ही उन्हें उड़ीसा, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया गया है। पश्चिम बंगाल ऐसा राज्य है। जहां भाजपा को मजबूत रणनीतिकारों की जरूरत थी। इसी लिहाज से पार्टी ने सुनील बंसल पर भरोसा जताते हुए उन्हें पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया है।

Comments
English summary
BJP National General Secretary Sunil Bansal Jaipur meeting regarding national convention ABVP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X