• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Gurjar Andolan : कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के घर पहुंची टीम, दीवार पर चस्पा नोटिस में लिखी हैं ये बातें

|

Jaipur News, जयपुर। राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन चौथे दिन सोमवार को चौथे दिन भी जारी है। गुर्जर रेल पटरियों पर कब्जा जमाए बैठे हैं। सवाई माधोपुर के मलारना रेलवे स्टेशन के पास मकसूदनपुरा गांव से शुरू हुआ गुर्जर आंदोलन राजस्थान के अन्य जिलों में भी फैल चुका है। इसका अधिक असर सवाई माधोपुर, धौलपुर, करौली-हिंडौन आदि जिलों में पड़ रहा है। यहां गुर्जर आंदालन के दौरान हिंसक घटनाएं हुई हैं। रेल व सड़क यातायात जाम किया हुआ है।

kirori singh bainsla

गुर्जर आंदोलन : 13 साल में 6 बार गुर्जर Vs सरकार, राजस्थान के 72 लोगों ने गंवाई जान

आदेशों की अवमानना के लिए आयोजक उत्तरदायी होंगे

आदेशों की अवमानना के लिए आयोजक उत्तरदायी होंगे

इस बीच रविवार शाम को हिंडौन जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया के आदेश पर गुर्जर आरक्षण आंदोलन के नेता कर्नल ​किरोड़ी ​बैंसला के घर हाईकोर्ट के आदेशों का नोटिस चस्पा किया गया है, जिसमें लिखा है कि रेलवे ट्रैक, सड़क मार्ग रोकने का कृत्य कर नागरिकों के मौलिक, संवैधानिक व विधिक अधिकारों का हनन नहीं करें। साथ ही यह भी उल्लेख किया गया है कि नोटिस में लिखा है कि आंदोलन के दौरान उपरोक्त निर्देशों की पालना नहीं किए जाने पर न्यायालय के आदेशों की अवमानना के लिए आयोजक उत्तरदायी होंगे।

बंद मिला बैंसला का घर

बंद मिला बैंसला का घर

हिंडौन एसडीएम सुरेश चंद बुनकर, तहसीलदार, पटवारी आदि की टीम शाम को हाईकोर्ट को नो​टिस चस्पा करने बैंसला के वर्धमाननगर स्थित घर पहुंची तो मुख्य दरवाजे के ताला जड़ा मिला। सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना किए जाने के इस नोटिस की प्रति​ दरवाजे के पास दीवार पर चस्पा कर दी गई है। जहां सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना किए जाने का नोटिस चस्पा किया गया।

पुलिस चौकी फूकी, वाहन जलाए

इधर, रविवार को गुर्जर आंदोलन के दौरान हिंसक प्रदर्शक हुआ, जिसमें भीड़ ने पुलिस चौकी फूंक दी और तीन वाहनों के आग लगा दी। आंदोलनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा तो आंदोलनकारियों ने पथराव कर दिया, जिससे एक दर्जन लोग घायल हुए हैं।

शहरों में दूध की सप्लाई रोकेंगे गुर्जर

शहरों में दूध की सप्लाई रोकेंगे गुर्जर

बून्दी के नैनवाँ के महज 4 किलोमीटर दूरी पर टोपा गांव में लगाया हुआ जाम अब महापड़ाव में तब्दील हो चुका है। महा पड़ाव में गुर्जर समाज के लोगों ने सामूहिक भोजन की व्यवस्था की हाईवे पर बैठकर लोगों ने भोजन किया टेंट के नीचे राजाइयों की व्यवस्था की गई। आपको बता दें कि एनएस 148 डी हिंडोली नैनवाँ के बीच टोपा गांव पर 5 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जरों ने हाईवे को जाम किया था। महापड़ाव के दौरान रातभर आंदोलनकारी प्रदर्शन करते रहे। आंदोलनकारियों ने कहा कि हम गुर्जर समाज के लोग शहर में दूध वितरण को भी बंद करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
4th day of gurjar andolan in Rajasthan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X