• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अन्नू की झोली में किन्नर हीराबाई की दुआएं, बीजेपी-कांग्रेसी महापौर प्रत्याशी ताकत के साथ भरेंगे चुनावी पर्चा

|
Google Oneindia News

जबलपुर, 17 जून: कहते है किन्नरों की दुआएं भी खाली नहीं जाती। किन्नरों के आशीर्वाद के पीछे भगवान राम का वरदान छिपा हुआ है, ऐसा हिन्दू धर्म ग्रंथों में भी उल्लेख है। जबलपुर नगर निगम चुनाव में कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह 'अन्नू' की झोली में भी दुआओं की बौछार उस वक्त हुई, जब वह मुहूर्त के हिसाब से अपना डमी नामांकन पत्र भरने पहुंचे। शिवसेना से पार्षद प्रत्याशी किन्नर हीराबाई ने उन्हें जीत का आशीर्वाद दिया। हालाँकि पार्टी समर्थकों, दिग्गज नेताओं के साथ भाजपा-कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार नामांकन के आखिरी दिन फॉर्म भरेंगे।

ईश्वर का स्मरण और शुभ-घड़ी

ईश्वर का स्मरण और शुभ-घड़ी

नगरीय-निकाय चुनाव प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को नामांकन पत्र दाखिल करने सिर्फ शनिवार का दिन बचा है। भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दलों के पार्षद प्रत्याशियों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी गई। इसके साथ ही महापौर समेत कई दावेदार पार्षद प्रत्याशियों ने ज्योतिष गणित और मुहूर्त के हिसाब से नामांकन दाखिल कर दिए है। जबलपुर में नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह 'अन्नू' भी अपना डमी नामांकन पत्र जमा करने निर्वाचन कार्यालय पहुंचे। उनके साथ उनका बेटा जय आदित्य सिंह, अधिवक्ता सत्येन्द्र ज्योतिषी और कुछ समर्थक ही थे। ईश्वर का स्मरण करते हुए अन्नू ने पंडितों के पंचाग के हिसाब से शुभ-घड़ी में परचा दाखिल किया।

‘किन्नर’ हीराबाई ने भी भरा नामांकन, दिया आशीर्वाद

‘किन्नर’ हीराबाई ने भी भरा नामांकन, दिया आशीर्वाद

किन्नर हीराबाई पहले भी पार्षद का चुनाव लड़ चुकी है। इस बार वह शिवसेना से अपनी किस्मत आजमा रही है। हीराबाई ने नगर निगम वार्ड नंबर 53 से नाम निर्देशन पत्र भरा। इस दौरान जब कांग्रेस से महापौर उम्मीदवार जगत बहादुर सिंह अन्नू निर्वाचन कार्यालय से वापस जा रहे थे तो उनकी भेंट किन्नर हीरा बाई से हुई। सिर झुकाकर अन्नू ने आशीर्वाद माँगा तो हीराबाई ने लंबी उम्र के साथ चुनाव में जीत का आशीर्वाद दिया। रिटर्निंग ऑफिस में मौजूद कर्मचारी इस द्रश्य को देखकर गहरी सोच में डूब गए फिर इसके कई मायने भी निकालने लगे।

शनिवार को भाजपा-कांग्रेस दोनों का शक्ति परीक्षण !

शनिवार को भाजपा-कांग्रेस दोनों का शक्ति परीक्षण !

भाजपा- कांग्रेस दोनों ही दलों के महापौर प्रत्याशी अपना वास्तविक नाम निर्देशन पत्र शनिवार को जमा करेंगे। नामांकन के वक्त उम्मीदवारों का हौसला बढ़ाने दोनों ही दलों के दिग्गजों के शहर पहुँचने की संभावना है। भाजपा महापौर प्रत्याशी जितेन्द्र जामदार के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के पहुँचने की संभावना है। इसी तरह कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर सिंह अन्नू के पक्ष में राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा और प्रदेश सह प्रभारी सीपी मित्तल शहर पहुंचेगे। दोनों ही उम्मीदवार अपने अपने पार्टी कार्यालयों से समर्थकों के साथ जुलूस की शक्ल में निर्वाचन कार्यालय पहुंचेगे।

पार्षद भी भरेंगे नामांकन

पार्षद भी भरेंगे नामांकन

नाम-निर्देशन पत्र भरे जाने का शनिवार का दिन आखिरी है।भाजपा-कांग्रेस दोनों की ओर से पार्षद प्रत्याशियों की सूची एक दिन पहले ही जारी की गई। जिन दावेदारों को पार्टी की ओर चुनाव लड़ने का इशारा कर दिया गया था, उनमें से कुछ पहले ही एक नामांकन भर कर चुके है। अब वह नामांकन अन्य खानापूर्ति पूरी करेंगे। बाकी पार्षद उम्मीदवार शनिवार को ही निर्वाचन कार्यालय पहुंचेगे। जिससे दिन भर गहमा-गहमी का माहौल रहने वाला है। प्रशासन ने भीड़ के मद्देनजर सभी माकूल इंतजाम कर लिए है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर भी कड़ी निगरानी रहेगी।

ये भी पढ़े- Election: जब भोपाल से आया फोन तो डिंडौरी-सतना को जारी करना पड़ा जबलपुर BJP :पार्षदों की टिकट लिस्ट

Comments
English summary
Kinnar Hirabai's blessings in Annu's bag, BJP-Congress mayor candidate will fill election form with strength
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X