• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jabalpur News: फर्जी सर्टिफिकेट से कटनी के कॉलेज में प्रोफ़ेसर की नियुक्ति, मंत्री के आदेश पर जांच में खुलासा

एमपी के जबलपुर में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में एक से बढ़कर एक कारनामे होते है। कटनी के एक कॉलेज में प्रोफ़ेसर की नियुक्ति फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र के आधार पर कर दी गई। अब प्रोफ़ेसर को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।
Google Oneindia News

जबलपुर के रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में छोटे-मोटे कर्मचारी ही नहीं बल्कि संकाय के विभागाध्यक्ष भी फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर पदस्थापना पा लेते हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब उच्च शिक्षा मंत्री के आदेश के तहत विश्वविद्यालय ने नियुक्ति प्रक्रिया की जांच पड़ताल की। जिसके बाद एक कॉलेज में हुई नियुक्ति को विश्वविद्यालय ने जांच के बाद अमान्य करार दिया है। अब विश्वविद्यालय प्रशासन दोबारा विज्ञापन जारी कर नियुक्ति करने की अनुशंसा कर रहा है।

jabalpur

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमों से परे हटकर श्रमधाम कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय कटनी में बीएड संकाय के विभागाध्यक्ष पद के लिए डॉ अरुणा विश्वकर्मा की नियुक्ति के मामले की शिकायत उच्च शिक्षा मंत्री से की गई थी। अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा ने आरडीयू को जांच के लिए अधिकृत किया। जांच के आदेश के बाद विश्वविद्यालय के जांच दल ने पूरी नियुक्ति प्रक्रिया और संबंधित एचओडी के तमाम दस्तावेजों का परीक्षण किया। कुलपति द्वारा गठित टीम ने परीक्षण में पाया गया कि प्रो. अरुणा विश्वकर्मा ने जो अनुभव प्रमाण पत्र संलग्न किया था वह फर्जी था। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। आरडीयू के कुलसचिव डॉ ब्रजेश सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर प्रमाण पत्रों का परीक्षण किया गया। जांच में अनुभव प्रमाण पत्र फर्जी निकला। स्टैंडिंग कमेटी ने नियुक्ति को अमान्य कर दिया है। कॉलेज प्रशासन को दोबारा प्रक्रिया करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़े-ग़जब है ! यहाँ 'यूनिवर्सिटी का बलिदान दिवस' मनाने रजिस्ट्रार ने जारी कर दिया आदेशये भी पढ़े-ग़जब है ! यहाँ 'यूनिवर्सिटी का बलिदान दिवस' मनाने रजिस्ट्रार ने जारी कर दिया आदेश

Comments
English summary
Katni's college Professor's appointment with fake certificate, after minister order investigation in rdu jabalpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X