• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jabalpur News: बिशप मामले में EOW की टीम पहुंची भोपाल ED दफ्तर, जमानत पर HC में आज सुनवाई

Google Oneindia News

जबलपुर, 29 सितंबर: द बोर्ड आफ एजुकेशन चर्च आफ नार्थ इंडिया जबलपुर डायोसिस के पूर्व चेयरमैन व पूर्व बिशप पीसी सिंह के मामले में ईडी ने भी अपनी जांच तेज कर दी है। गुरूवार को ईओडब्ल्यू जांच टीम के अधिकारी भोपाल ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां आरोपी बिशप से संबंधित फर्जीवाड़े के साक्ष्यों पर गहन चर्चा हुई। वही आरोपी के ट्रस्ट का भी पता चला। जरोहा नाम के ट्रस्ट में पत्नी, बेटा और बेटी को ट्रस्टी बनाकर रखा था।

eow

करोड़ों के फर्जीवाड़े के आरोपों में न्यायिक अभिरक्षा में जेल में बंद बिशप पीसी सिंह का उस जरोहा नाम के ट्रस्ट का भी खुलासा है, जो खुद उसने बनाया था। इस ट्रस्ट में ट्रस्टी के रूप में कोई और नहीं बल्कि उसकी पत्नी नोरा सिंह, बेटा पीयूष पाल सिंह और बेटी प्रियंका सिंह का नाम दर्ज हैं । इस ट्रस्ट से संबंधित दस्तावेज भी ईओडब्ल्यू के हाथ लगे है। जिसकी जांच की रही है। कहा जा रहा है कि शैक्षणिक संस्थानों में एडमिशन के नाम पर जो डोनेशन लिया जाता था, वह इस ट्रस्ट के अकाउंट में ट्रांसफर होता था। फिर घर के सदस्यों के ही नाम ट्रस्ट की इस राशि का बिशप खुद उपयोग करता था। फिलहाल इसकी सच्चाई का पता लगाया जा रहा हैं।

bishop

ईडी दफ्तर पहुंचे EOW जांच टीम के अधिकारी
आरोपी बिशप सिंह के मामले में ईडी ने भी अलग से केस दर्ज किया। जिसके जरिए विदेशी करेंसी समेत बेनामी आय के सिलसिले में जांच जारी है। ईडी ने ईओडब्ल्यू जांच टीम के अधिकारियों को बुलाया था। गुरूवार को टीम के सदस्य भोपाल पहुंचे और जांच से संबंधित अहम दस्तावेजों की प्रतियाँ सौपीं गई। इस दौरान ईडी और ईओडब्ल्यू अफसरों के बीच घंटों चर्चा हुई। जिसमें बिशप के कारनामों की हिस्ट्री और उससे जुड़े लोगों के बारे में ईडी ने जानकारी हासिल की। अब इसी आधार पर ईडी अपनी जांच आगे बढ़ाएगी। वही बिशप की जमानत अर्जी पर शुकवार को सुनवाई होना है। इससे पहले कोर्ट में ईओडब्ल्यू की ओर जमानत का विरोध किया गया था। जांच टीम की दलील थी कि यदि बिशप को जमानत मिली तो जांच के दौरान वह साक्ष्यों को प्रभावित कर सकता है।

ये भी पढ़े-बिशप पीसी सिंह के ठिकानों पर EOW का छापा, सोसायटी के स्कूलों की करोड़ों की राशि का गबन

Comments
English summary
Jabalpur EOW team reached Bhopal ED office regarding bishop case, hearing on bail today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X