• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jabalpur News: पैरामेडिकल कॉलेजों के खिलाफ दर्ज करो FIR, छात्रवृत्ति घोटाले पर भड़के जबलपुर कलेक्टर

Google Oneindia News

(Jabalpur News) जबलपुर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जिले में स्थित उन सभी पैरामेडिकल कॉलेजों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये हैं, जहां पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के मामले में अनियमितताएं पाई गई हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे पैरामेडिकल कॉलेजों से राशि की वसूली हेतु आर.आर.सी. जारी की जाए, साथ ही वसूली न हो पाने की स्थिति में उनके विरूद्ध कुर्की की कार्यवाही की जाए।

छात्रवृत्ति घोटाला करने वालों के खिलाफ FIR

छात्रवृत्ति घोटाला करने वालों के खिलाफ FIR

पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति गड़बड़झाले के मामले में जबलपुर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने विभिन्न विभागों की कार्यप्रगति की समीक्षा में दो टूक कहा कि छात्रवृत्ति के मामल में जिन कॉलेजों में अनियमितताएं पाई गई, उनके खिलाफ बिना देरी किए FIR दर्ज कराई जाए। साथ ही छात्रवृत्ति की राशि की वसूली न होने की दशा में ऐसे जिम्मेदार कॉलेजों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान आवेदनों का निराकरण

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान आवेदनों का निराकरण

कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के तहत आयुष्मान भारत योजना, खाद्यान्न पर्ची, भवन संनिर्माण कर्मकार मंडल श्रमिकों के पंजीयन से संबंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण करने भी कहा है। इनकी रोजाना मॉनीटरिंग करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में गति लाने के निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी पात्र परिवार आयुष्मान कार्ड से वंचित न रहें। उन्होंने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत प्राप्त प्रत्येक आवेदन को सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर दर्ज करने के साथ शत-प्रतिशत निराकरण करने के निर्देश भी दिए।

CM राइज स्कूलों में बसों का संचालन

CM राइज स्कूलों में बसों का संचालन

सीएम राइज स्कूलों में बसों के शीघ्र संचालन प्रारंभ करने की बात कही गई है। साथ ही निजी स्कूलों में संचालित बसों की तकनीकी रूप से वर्तमान स्थिति की जांच करने के निर्देश दिये गये। जिले के बड़े निजी स्कूलों में संचालित बसों की तकनीकी जांच हेतु कार्यशाला का आयोजन करने जिला शिक्षा अधिकारी और आरटीओ से कहा गया है।

खनन माफियाओं के खिलाफ ढिलाई बर्दाश्त नहीं

खनन माफियाओं के खिलाफ ढिलाई बर्दाश्त नहीं

खनिज विभाग के अधिकारियों को रेत माफिया, अवैध खनन के विरूद्ध कार्यवाही निरंतर जारी रखने निर्देश दिए गए है। कहा गया है कि कोई भी कितना प्रभावशाली क्यों न हो, यदि वह अवैध उत्खनन करता पकड़ा गया, तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाए। इसकी जानकारी अब कलेक्टर को अपडेट कराना होगी। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी होगी।

मप्र स्थापना दिवस की तैयारियां

मप्र स्थापना दिवस की तैयारियां

मध्यप्रदेश दिवस के तहत एक नवम्बर से सात नवम्बर तक आयोजित की जाने वाली गतिविधियों के व्यवस्थित आयोजन की भी तैयारियां की जा रही है। सभी विभागों को कार्यों का विभाजन किया गया है, ताकि स्थापना दिवस भव्य रूप में मनाया जा सकें। कलेक्टर ने बैठक में सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों के निराकरण में सितम्बर माह की ग्रेडिंग में जबलपुर जिले को पहला स्थान प्राप्त होने पर सभी विभागों के जिला अधिकारियों को बधाई भी दी।

ये भी पढ़े-Jabalpur News: 'कम से कम स्मार्ट सिटी का काम स्मार्ट जैसा तो दिखे..', मीटिंग में बोले कलेक्टर, दिए निर्देश

Comments
English summary
Jabalpur Collector's instructions post matric scholarship scam paramedical college Case registered
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X