• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

नागपुर एयरपोर्ट से पकड़ा गया ईसाई धर्मगुरु बिशप पीसी सिंह, करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप

चर्च ऑफ़ नॉर्थ इंडिया चेयरमैन पीसी सिंह के घर पड़े छापे के बाद करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का पता चला है। ईओडब्ल्यू के मुताबिक घर से 1 करोड़ 65 लाख नकदी, लगभग $18500 विदेशी मुद्रा, 80 लाख के सोने के जेवरात, करोड़ों की 17 संपत्तियों के दस्तावेज, 48 बैंक खातों, 8 लग्जरी गाड़ियों का खुलासा हुआ हैं। संस्थाओं, स्कूल और निजी सभी खातों को सीज कराया गया है।

Google Oneindia News

जबलपुर, 12 सितंबर: चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के मॉडरेटर बिशप डॉ. प्रेम सिंह उर्फ़ पीसी सिंह को ईओडब्ल्यू ने हिरासत में ले लिया है । आरोपी पीसी सिंह छापे के पहले जर्मनी गया था और आज सोमवार को उसके वापस लौटने की खबर थी । कई जांच एजेंसियों की मदद से ईओडब्ल्यू को बिशप के नागपुर एयरपोर्ट पहुँचने की सूचना थी । नई दिल्ली बेंगलारु होते हुए बिशप नागपुर पहुंचा ।

जबलपुर

DG EOW अजय शर्मा के निर्देशन में पूरी कार्रवाई ADG EOW मोह. शाहिद अबसार की प्लानिंग से हुई । जबलपुर ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्र सिंह राजपूत ने बताया कि कई एजेंसियों से लगातार संपर्क किया जा रहा था । जिसके बाद आरोपी को दबोंचा गया हैं । पीसी सिंह को नागपुर से जबलपुर लाया जा रहा हैं, जिससे पूछताछ की जाएगी । बताया जा रहा है कि यदि आरोपी शाम के पहले शहर पहुंच जाता है, तो उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की कोशिश होगी । ताकि करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी और छापे के दौरान मिले कैश, संपत्ति के दस्तावेजों के बारे में पूछताछ हो सकें।

बिशप

बिशप के घर छापे से यह मिला था
चर्च ऑफ़ नॉर्थ इंडिया चेयरमैन पीसी सिंह के घर पड़े छापे के बाद करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का पता चला है। ईओडब्ल्यू के मुताबिक घर से 1 करोड़ 65 लाख नकदी, लगभग $18500 विदेशी मुद्रा, 80 लाख के सोने के जेवरात, करोड़ों की 17 संपत्तियों के दस्तावेज, 48 बैंक खातों, 8 लग्जरी गाड़ियों का खुलासा हुआ हैं। संस्थाओं, स्कूल और निजी सभी खातों को सीज कराया गया है। ईओडब्ल्यू ने नकदी और गोल्ड आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिया है। इनकम टैक्स की टीम भी मामले की जांच में जुटी में है। छापे के बाद आरोपी के खिलाफ और भी शिकायतें पहुंची है, जिसके बारे में भी EOW आरोपी से पूछताछ करेंगी। चेयरमैन रहते हुए लीज पर आवंटित जमीनों की अलग से पड़ताल शुरू हो गई है।

ये भी पढ़े-क्या धर्म गुरुओं का डॉन बनना चाहता था बिशप पीसी सिंह?ये भी पढ़े-क्या धर्म गुरुओं का डॉन बनना चाहता था बिशप पीसी सिंह?

Comments
English summary
bishop pc singh handcuffed by EOW team in nagpur airport now being brought to Jabalpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X