• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

WHO चीफ ने कोरोना को लेकर चेताया, बोले- एक हफ्ते में 15000 की मौत, थका नहीं अभी वायरस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अगस्त। अबतक की सबसे बड़ी महामारी कोरोना वायरस को दुनिया में तीन साल हो गए हैं। कोरोना को लेकर तमाम नेताओं और स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने दोहराया है कि लोगों को कोरोना के साथ ही जीना होगा। लेकिन जिस तरह से लोगों ने कोरोना को गंभीरता से लेना बंद कर दिया है उसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ डॉक्टर टेड्रोस गैब्रिसस ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि हम खुद को कोरोना से बचाने वाले प्रोटोकॉल से दूर कर लें, हमे अपने आपको और दूसरों को सुरक्षित रखने की जरूरत है। हम ऐसा नहीं दिखा सकते हैं कि कोरोना खत्म हो चुका है।

इसे भी पढ़ें- दोषियों की रिहाई पर बोलीं महुआ मोइत्रा- देश को तय करना चाहिए कि बिलकिस बानो महिला हैं या मुस्लिमइसे भी पढ़ें- दोषियों की रिहाई पर बोलीं महुआ मोइत्रा- देश को तय करना चाहिए कि बिलकिस बानो महिला हैं या मुस्लिम

एक महीने में 35 फीसदी मामले बढ़े

एक महीने में 35 फीसदी मामले बढ़े

बता दें कि कोरोना से मरने वालों की संख्या में पिछले महीने 35 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। टेड्रोस ने कहा कि हम सभी इस वायरस से थक चुके हैं, इस महामारी से भी थक चुके हैं। लेकिन वायरस हमसे अभी नहीं थका है। ओमिक्रॉन अभी भी मौजूद है, पिछले एक महीने में बीए.5 सब वैरिएंट ने 90 फीसदी से अधिक लोगों को कोरोना से संक्रमित किया है।

एक हफ्ते में 15 हजार लोगों की कोरोना से मौत

एक हफ्ते में 15 हजार लोगों की कोरोना से मौत

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुखिया ने दुनिया को संदेश देते हुए कहा कि इस हफ्ते दुनिया में 15 हजार लोगों ने कोरोना से जान दे दी है, जोकि स्वीकार नहीं किया जा सकता है, हम सभी लोगों के पास इससे खुद को सुरक्षित रखने के औजार हैं। हम में से कोई भी असहाय नहीं है। आप सभी लोग कृपया करके वैक्सीन लगवाएं, अगर आपने वैक्सीन नहीं लगवाई है तो जरूर लगवाएं। बूस्टर डोज भी लगवाइए। मास्क पहनिए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। लगातार जिस तर हसे लोग अश्पताल में भर्ती हो रहे हैं उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है, यह चिंता का विषय है।

 दुनियाभर में 59 करोड़ कोरोना के मामले

दुनियाभर में 59 करोड़ कोरोना के मामले

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना के 59 करोड़ से अधिक मामले अभी तक आ चुके हैं जबकि 64 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में सबसे अधिक 9.3 करोड़ कोरोना के मामले सामने आए हैं, इसके बाद भारत में 4.4 करोड़ केस सामने आए हैं। बता दें कि भारत में कोरोना से 527206 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल 43670315 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

Comments
English summary
WHO chief warns the world corona has not tired of us.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X