• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Houston में दिखी मोदी की सादगी, स्वागत में दिया फूल गिरा तो PM ने खुद उठाया, Video

|

ह्यूस्टन। भारत के पीएम नरेंद्र दामोदर दास मोदी एक सप्ताह के अमेरिका दौरे पर है, शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर एयरपोर्ट पर पीएम की सादगी और सहजता का भी एक नजारा दिखा, जिसने लोगों को उनका मुरीद बना दिया, दरअसल स्वागत में दिए बुके में से फूल गिर जाने पर पीएम की नजर पड़ी तो उन्होंने झुककर खुद ही फूल उठाया और सैन्य अधिकारी से हाथ मिलाया, उनकी सहजता को देखकर हर कोई हैरान रह गया इसलिए सोशल मीडिया पर जमकर पीएम मोदी की तारीफ हो रही है।

 पीएम ने सीईओ राउंड टेबल में शिरकत की

पीएम ने सीईओ राउंड टेबल में शिरकत की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के पहले दिन ऊर्जा क्षेत्र की कंपनियों के सीईओ राउंड टेबल में शिरकत की है, ह्यूस्टन के होटल पोस्ट ओक में हुई इस बैठक में टेल्यूरियन और पेट्रोनेट के साथ लिक्विफाइड नेचुरल गैस (एलएनजी) के लिए मे मोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए. पांच मिलियन टन एलएनजी के लिए एमओयू साइन किया गया।

यह पढ़ें: अमेरिका में कश्मीरी पंडित, सिख और बोहरा समुदाय के लोगों से मिले पीएम मोदी

कश्मीर पंडितों, सिख समुदाय और बोहरा समुदाय के लोगों से मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर पंडितों, सिख समुदाय और बोहरा समुदाय के लोगों ने भी मुलाकात की। सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी से मुलाकात करके उन्हें एक मेमोरेंडम दिया है, जिसमे पीएम से अपील की गई है कि वह 1984 में हुए सिख दंगों के मसले को देखें, साथ ही दिल्ली एयरपोर्ट को गुरु नानक एयरपोर्ट किए जाने की मांग की है।

'हाउडी मोदी' मेगा इवेंट

अमेरिका में पीएम मोदी के दौरे का पहला पड़ाव टेक्सस राज्य के ह्यूस्टन शहर में हैं। ह्यूस्टन के एनआरजी मैदान में पीएम मोदी 'हाउडी मोदी' नाम के मेगा इवेंट में शिरकत करने के लिए पहुंचेंगे। जानकारी के अनुसार यह कार्यक्रम तकरीबन तीन घंटे तक चलेगा। हाइडी मोदी कार्यक्रम को हिंदी, अग्रेजी, स्पैनिश भाषा में प्रसारित किया जाएगा, जिसे आप दूरदर्शन पर देख सकते हैं।

टेक्सास इंडिया फोरम

इस कार्यक्रम का आयोजन गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम ने किया है, जिसमें 48 राज्यों के लोग शामिल हो रहे हैं, कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे, पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान 50 किलोवाट क्षमता के गांधी सोलर पार्क का भी लोकार्पण करेंगे।

यह पढ़ें: 'डोनाल्ड ट्रंप का पीएम मोदी के साथ स्टेज साझा करना इमरान खान के मुंह पर करारा तमाचा'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi, who is in Houston to attend the Howdy Modi! event left netizens impressed with his gesture when he promptly picked up flowers from the ground which fell from the bouquet given to him during at the airport.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X