• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: महिलाओं पर बोलते हुए फिसली इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू की जुबां, बता गए जानवर जैसा

|

तेल अवीव। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू अपने एक बयान की वजह से विवादों में आ गए हैं। नेतन्‍याहू ने घरेलू हिंसा पर भाषण देते हुए महिलाओं की तुलना जानवरों से कर डाली है। नेतन्‍याहू एक कार्यक्रम में घरेलू हिंया के मसले पर जागरुकता लाने पर बोल रहे थे और यहां पर ही उन्‍होंने एक ऐसी बात कह दी है कि उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। आपको बता दें कि पीएम नेतन्‍याहू पहले ही भ्रष्‍टाचार के मामलों पर घिरे हैं और देश में उनका बहुत विरोध हो रहा है। ऐसे अब यह नया बयान उनकी परेशानियां बढ़ा सकता है।

israel-pm-women.jpg

यह भी पढ़ें-नेतन्‍याहू और MBS की सीक्रेट मीटिंग ईरान के लिए संदेश

कार्यक्रम में मौजूद थीं पत्‍नी भी

इंटरनेशनल डे फॉर द एलीमेनेशन ऑफ वॉयलेंस अगेंस्‍ट वीमने के मौके पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस मौके पर नेतन्‍याहू ने जो टिप्‍पणी की उसे महिलाओं के लिए असंवेदनशील करार दिया जा रहा है। नेतन्‍याहू के मुकिश्‍लें एक कॉन्‍फ्रेंस में शुरू हुईं। यहां पर उन्‍होंने कहा, 'महिलाएं आपकी संपत्ति नहीं हैं, महिलाएं वो जानवर नहीं हैं, जिन्‍हें आप मार सकते हैं।' शायद नेतन्‍याहू को इस बात का अहसास हो गया कि उनके बयान को गलत तरीके से समझा जा सकता है, तो उन्‍होंने आगे कहा, 'और आज हम कहते हैं कि आप जानवरों को भी ऐसे नहीं मारते हैं।' नेतन्‍याहू यहीं नहीं रुके बल्कि वह जानवरों पर अपने विचार रखने लगे। पीएम ने कहा, 'हम समझते हैं कि जानवरों की एक बुद्धि होती है और उनमें भी भावनाएं होती हैं और वो भी हर चीज महसूस करते हैं। हम जानवरों के प्रति दयाभाव रखते हैं और हमें इसे समझना होगा।' इसके साथ ही उन्‍होंने वहां पर मौजूद अपनी पत्‍नी की तरफ इशारा किया। टाइम्‍स ऑफ इजरायल की तरफ से बताया गया है कि नेतन्‍याहू ने इसके बाद अपनी ही बात के विपरीत जाकर महिलाओं को जानवर बता डाला।

पीएम के ऑफिस की तरफ से आया बयान

नेतन्‍याहू ने कहा, 'एक महिला वह जानवर नहीं है जिसे आप पीट सकते हैं और आजकल तो आप जानवरों को भी नहीं मार सकते हैं। हम जानवरों के प्रति दयाभाव रखते हैं, महिलाएं और बच्‍चे वो जानवर हैं, जिनके अधिकार हैं।' जेरूशलम पोस्‍ट के मुताबिक पीएम ने खासतौर पर हिब्रू के एक शब्‍द का प्रयोग किया जिसका अर्थ जानवर होता है और इस शब्‍द का प्रयोग उन्‍होंने महिलाओं को बताने के लिए किया। अब यह शब्‍द इजरायल की सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। बाद में पीएम के ऑफिस की तरफ से इस पर एक बयान जारी किया गया। इस बयान के मुताबिक नेतन्‍याहू, महिलाओं के अधिकारों के बारे में अपने दिल की गहराईयों से बोल रहे थे और वह उन पर होने वाली किसी भी हिंसा का विरोध करते हैं। पीएम के ऑफिस के मुताबिक उनके बयान को गलत तरह से समझा गया और प्रधानमंत्री का मकसद महिलाओं की तुलना जानवरों से करना हरगिज नहीं था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Israeli PM Netanyahu call women animals with rights in speech against domestic violence.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X