• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: जब UN में डोनाल्‍ड ट्रंप को देखकर गुस्‍से से लाल हुईं 16 की ग्रेटा थनबर्ग

|

न्‍यूयॉर्क। अमेरिका के न्‍यूयॉर्क में सोमवार को यूनाइटेड नेशंस के हेडक्‍वार्टर पर क्‍लाइमेट समिट का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में स्‍वीडन की ग्रेटा थनबर्ग ने भारत समेत यूरोप और अमेरिका के कई युवाओं का दिल जीत लिया। ग्रेटा के भाषण से अलग अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ग्रेटा गुस्‍से में ट्रंप को घूरती हुई नजर आ रही हैं। 16 साल की ग्रेटा आज तमाम युवाओं का आदर्श बन गई हैं। वह पिछले करीब डेढ़ वर्ष से पर्यावरण को बचाने के लिए अभियान चला रही हैं।

greta-100.jpg

ट्रंप को देखते ही बदल गए एक्‍सप्रेशन

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें ग्रेटा, यूएन की लॉबी में दुनिया भर के नेताओं के आने का इंतजार कर रही हैं। उनके चेहरे से उत्‍सुकता झलकती है, लेकिन उनके चेहरे के भाव उस समय बदल जाते हैं जब राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप सामने आते हैं। इस समय ग्रेटा का कुछ देर के लिए रोक दिया जाता है। जब ट्रंप वहां से गुजरते हैं तो ग्रेटा के हावभाव बदल जाते हैं और उनकी आंखों में गुस्‍सा झलकने लगता है। ग्रेटा का तमतमाया हुआ चेहरा और गुस्‍से से लाल आंखों वाला उनका एक्‍सप्रेशन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। यूजर्स कह रहे हैं कि उन्‍होंने अपनी आंखों से बिना बोले बहुत कुछ कह दिया है। उनकी एक अपील पर आज यूरोप के कई युवा अपने- अपने देश में सरकारों के खिलाफ प्रदर्शन कर,पर्यावरण की तरफ से उनका ध्‍यान खींचने की कोशिश कर रहे हैं।

ट्रंप ने उड़ाया मजाक

क्‍लाइमेट समिट में अपनी स्‍पीच से ग्रेटा अचानक से सुर्खियों में आ गई हैं। उन्‍होंने दुनिया भर के नेताओं को लताड़ लगाई। उन्‍होंने कहा, ' हम खत्‍म होने की कगार पर हैं। लेकिन आप लोग सिर्फ पैसे और आर्थिक वृद्धि की बात कर रहे हैं। आप की हिम्‍मत कैसे हुई। आपके खोखले शब्‍दों ने हमारा बचपन और सपने चुरा लिए। लोग कष्‍ट में हैं और मर रहे हैं। लेकिन मैं कुछ खुशनसीब लोगों में से हूं जो यहां पर हूं।' जहां दुनियाभर में ग्रेटा को उनकी स्‍पीच के लिए तालियां मिल रही हैं तो वहीं ट्रंप ने इस पर व्‍यंग्‍य कसा है। ग्रेटा के आंसू भरे चेहरे पर गुस्‍से के भाव देखकर जहां कई लोग स्‍तब्‍ध हैं। वहीं ट्रंप को उसका चेहरा खुशी से भरा दिखाई दे रहा है। ट्रंप ने ग्रेटा के बयान के बाद ट्वीट कर कहा, 'वह मुझे एक बहुत खुश लड़की दिखाई दी। उसका भविष्‍य काफी उज्‍ज्‍वल और अच्‍छा है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Watch: 16 year old climate activist Greta Thunberg stares at Donald Trump at UN and video goes viral.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X