• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

खेल-खेल में लिया लॉटरी का टिकट, खुल गई किस्मत, रातों-रात बदल गई जिंदगी

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 11 सितंबर। अक्सर आप सोचते होंगे कि काश मेरी लाखों की लॉटरी लग जाए। सोचिए अगर आपकी 50 हजार रुपए की लॉटरी लग जाए और जब आप लॉटरी का पैसा लेने जाए तो आपको पता चले कि आपकी 50 हजार की नहीं बल्कि 80 लाख रुपए की लॉटरी लग गई। कुछ ऐसा ही वर्जीनिया के एक व्यक्ति के साथ हुआ है। जब वह व्यक्ति अपनी लॉटरी का पैसा लेने पहुंचा तो वहां पहुंचने के बाद उसे जो जानकारी मिली उसे सुनकर वह दंग रह गया। उसे खुद भी यकीन नहीं हो रहा था कि क्या सच में वह लाखों रुपए का मालिक बन गया है।

इसे भी पढ़ें- ग्रीस का सब्र टूटा, तुर्की के जहाज पर किया हमला, लगाई आग, यूरोप में छिड़ गया एक और महायुद्ध?इसे भी पढ़ें- ग्रीस का सब्र टूटा, तुर्की के जहाज पर किया हमला, लगाई आग, यूरोप में छिड़ गया एक और महायुद्ध?

खेल-खेल में ली लॉटरी

खेल-खेल में ली लॉटरी

वर्जीनिया के जोस फ्लोर्स वेलेस्कयूएज ने वर्जीनिया लॉटरी में हिस्सा लिया था। उन्होंने जब लॉटरी को स्क्रैच किया तो इसमे 600 डॉलर की लॉटरी निकली। लेकिन उन्होंने बताया कि जब वह पैसा लेने के लिए गए तो उन्हें कई गुना अधिक पैसा मिला। दरअसल फ्लोर्स जब एनाडेल स्थित सेफवे स्टोर में सॉफ्ट ड्रिंक खरीदने के लिए पहुंचा तो इसी दौरान खेल-खेल में मैंने यह लॉटरी का टिकट लिया था।

600 डॉलर की लॉटरी

600 डॉलर की लॉटरी

फ्लोर्स ने बताया कि मेरा लॉटरी का टिकट 600 डॉलर का था। इसे लेकर मैं जब वर्जीनिया के लॉटरी कस्टमर सर्विस सेंटर पहुंचा जोकि वुडब्रिज में है। मै अपनी लॉटरी का पैसा लेने के लिए पहुंचा। लेकिन जब उन्होंने मेरी लॉटरी की राशि बताई तो मैं उसे सुनकर दंग रह गया। सेंटर पर कर्मचारी ने मेरा लॉटरी टिकट देखा और कहा कि आप 1 मिलियन डॉलर के विजेता है।

परिवार की देखरेख में करेंगे पैसे का इस्तेमाल

परिवार की देखरेख में करेंगे पैसे का इस्तेमाल

फ्लोर्स को टैक्स कटने के बाद तकरीबन 759878 डॉलर की राशि मिली। अगर भारतीय रुपए की बात करें तो यह तकरीबन 8 करोड़ है। उन्होंने बताया कि मैं इनाम में जीती इस धनराशि का इस्तेमाल अपने परिवार की देखरेख में इस्तेमाल करूंगा। इसके अलावा मैं अपने पैसे का इस्तेमाल किसी बिजनेस को शुरू करने में करूंगा। फ्लोर्स की इस लॉटरी से किस्मत पूरी तरह से पलट गई है।

एक साथ मिले तकरीबन 8 करोड़ रुपए

एक साथ मिले तकरीबन 8 करोड़ रुपए

फ्लोर्स के पास दो तरह के विकल्प लॉटरी कंपनी ने दिए थे। पहला विकल्प यह था कि वह किश्तों में अपनी राशि को अगले 30 साल तक निकाल सकते हैं। दूसरा विकल्प यह था कि वह एक बार में ही अपना पूरा पैसा निकाल लें। फ्लोर्स ने दूसरा विकल्प चुना और एक बार में ही अपना पूरा पैसा ले लिया। अब वह इस पैसे से अपना खुद का कोई बिजनेस शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

Comments
English summary
Virginia man win lottery of 1 million dollar which was of just 600 dollar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X