Video:जॉर्डन के राजा और इजरायल के चॉपर्स की सुरक्षा के साथ पीएम मोदी पहुंचे फिलिस्‍तीन

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रामल्‍लाह। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन के दौरे पर रामाल्‍लाह पहुंचे चुके हैं। पीएम अम्‍मान होते हुए फिलिस्‍तीन पहुंचे हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी फिलिस्‍तीन जाने वाले पहले भारतीय पीएम हैं। शुक्रवार को वह जॉर्डन की राजधानी अम्‍मान में थे और यहां पर उन्‍होंने सुल्‍तान अब्‍दुल्‍ला द्वितीय से मुलाकात की। शनिवार को पीएम मोदी जब जॉर्डन से फिलिस्‍तीन के लिए रवाना हुए तो जॉर्डन के सुल्‍तान और इजरायली हेलीकॉप्‍टर ने उन्‍हें सुरक्षा दी हुई थी। शनिवार को पीएम मोदी ने रामाल्‍लाह में यासिर अराफात को श्रद्धांजलि दी और उन्‍हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

pm-modi-in-palestine-300.jpg

फिलिस्‍तीन को मान्‍यता देने वाला पहला गैर-अरब देश
अल मुकाता के प्रांगण के प्रागंण में पीएम मोदी को राजकीय सम्‍मान दिया गया। अल-मुकाता फिलिस्‍तीन के राष्‍ट्रपति महमूद अब्‍बास का आधिकारिक निवास है। पीएम मोदी आज फिलिस्तीन के राष्‍ट्रपति महमूद अब्‍बास के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। पीएम मोदी पिछले वर्ष जुलाई में इजरायल गए थे और उस समय भी वह देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री थे जिन्‍होंने इजरायल का दौरा किया था। फिलिस्‍तीन के बाद पीएम मोदी दुबई जाएंगे।

भारत पहला गैर-अरब देश है जिसने फिलीस्‍तीन को मान्यता दी है और उनके साथ कूटनीतिक संबंध बनाए हैं। विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी की इस यात्रा से भारत सरकार की ओर से इजरायल-फिलिस्तीन संबंधों पर रुख साफ किया गया है। दोनों देशों के साथ भारत के संबंध 'स्वतंत्र' और 'विशेष' हैं। भारत का साफ संदेश है कि इजरायल-फिलिस्तीनआपस के झगड़े मिलकर बिना किसी बाहरी हस्तक्षेप के सुलझाएं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi escorted by Royal Jordanian choppers by the King and Israeli choppers on way to Palestine.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.