Video:स्तनपान कराते हुए सांसद ने संसद में कराया प्रस्ताव पास

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। ऐसा दुनिया में पहली बार हुआ है जब किसी महिला सांसद ने संसद में बच्चे को स्तनपान करवाते हुए कोई प्रस्ताव पास करवाया हो। महिला सांसद ने भरे सदन में सबके सामने अपनी 8 माह की बच्ची को स्तनपान कराया। बच्ची को स्तनपान करवाते वक्त वो सदन को संबोधित कर रही थी।

 स्तनपान कराते हुए प्रस्ताव पेश किया

स्तनपान कराते हुए प्रस्ताव पेश किया

मामला ऑस्ट्रेलिया की संसद का है, जहां महिला सांसद लैरीजा वाटर्स एक बार फिर चर्चा में आ गई है। महिला सांसद ने संसद में स्तनपान कराते हुए प्रस्ताव पेश कर सबको हैरान कर दिया।

 ग्रीन पार्टी की सांसद

ग्रीन पार्टी की सांसद

ऑस्ट्रेलिया की ग्रीन पार्टी की सांसद लैरीजा सदन में कोयला खदान मजदूरों को होने वाली फेफड़े की बीमारी से जुड़ा एक प्रस्ताव सदन में पेश कर रही थी। इस दौरान उनकी बच्ची उसकी गोद में थी और स्तनपान कर रही थी।

 वीडियो वायरल

वीडियो वायरल

टैरीजा क्वींसलैंड से सांसद हैं। इसके पहले भी उनकी एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वो संसद में बच्ची को स्तनपान करवा रही थी। प्रस्ताव पेश कराने के दौरान बच्ची को स्तनपान कराने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

 यहां संसद में बच्चों को स्तनपान की मंजूरी

यहां संसद में बच्चों को स्तनपान की मंजूरी

बच्ची को संसद में सत्नपान कराने पर उन्होंने लिखा है कि मुझे बहुत गर्व है कि मेरी बेटी आलिया पहली ऐसी बच्ची है जिसने संसद में स्तनपान किया है। आपको बता दें कि 2016 में ऑस्ट्रेलिया में बच्चों को काम की जगह पर ले जाने की मंजूरी मिल गई थी। इसी नियम के तहत महिलाओं को काम की जगह पर अपने बच्चों को स्तनपान कराने की भी अनुमति मिल गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Australian senator Larissa Waters has become the first woman to give a speech in Australia's Federal Parliament while breastfeeding.
Please Wait while comments are loading...