• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से 1435 लोगों की मौत

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन डीसी। अमेरिका में लगातार कोरोना वायरस का तांडव जारी है, सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना वायरस से जांन गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मरने वालों की कुल संख्या 66 हजार के आंकड़े को पार कर गया है।

 अमेरिका में 24 घंटे में कोरोना की वजह से 1435 लोगों की मौत

जिस तरह से अमेरिका में हर रोज हजारों लोगों की मौत हो रही है, उसने ट्रंप सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं, देश में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा रविवार सुबह सात बजे तक 66,368 पहुंच गया है, जबकि महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 11लाख 32 हजार 512 हो गई है।

ट्रंप का चीन पर हमला

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर से चीन पर तीखा हमला बोला है। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस बात के सबूत देखे हैं कि जो साफ करते हैं कोरोना वायरस चीन के वुहान लैब से ही फैला है। उन्होंने चीन को धमकी देते हुए कहा कि वह कोरोना वायरस संकट के चलते नए टैरिफ लगाएंगे, ट्रंप से जब रिपोर्टर्स ने पूछा कि आप कैसे इतने भरोसे के साथ कह सकते हैं कि चीन के वुहान लैब से ही कोरोना फैला, क्या आपने इसके सबूत देखे हैं? इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि हां मैंने देखे हैं।

भारत की स्थिति

भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,293 नए मामले सामने आए हैं और 71 मौतें हुई हैं। ये एक दिन में सामने आए मामलों में सबसे ज्यादा है। 24 घंटे में अभी तक इतने केस नहीं आए थे। ऐसे में लगातार लॉकडाउन और तमाम एहतियात के बावजूद केस बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 37 हजार के पार पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 37,336 हो गई है और 1218 मौतें हुई हैं। देश में इस समय 26167 एक्टिव केस हैं यानी इन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 9951 मरीज रिकवर हुए हैं और अब तक ठीक होकर घर जा चुके हैं।

यह पढ़ें: आखिरी समय में ऋषि कपूर ने बुलाया था रणबीर कपूर को अपने पास, जानिए क्या थी अंतिम इच्छा?यह पढ़ें: आखिरी समय में ऋषि कपूर ने बुलाया था रणबीर कपूर को अपने पास, जानिए क्या थी अंतिम इच्छा?

English summary
COVID19 deaths in the United States of America (USA) climbed by 1,435 in the past 24 hours, as per Johns Hopkins University tally says AFP news agency.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X