• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रिंस हैरी और मेगन की सुरक्षा का जिम्‍मा नहीं उठाएगा अमेरिका, राष्‍ट्रपति ट्रंप की दो टूक

|

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने साफ कर दिया है कि उनका देश ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्‍नी मेगन मर्केल की सुरक्षा का खर्च नहीं उठाएगा। ट्रंप का यह बयान उन मीडिया रिपोर्ट्स पर आया है जिसमें कहा गया था कि प्रिंस हैरी और मेगन, लॉस एंजिल्‍स में बस गए हैं। ट्रंप ने यह बात ट्विटर पर कही है। आपको बता दें कि प्रिंस हैरी और मेगन ने शाही परिवार को छोड़ दिया है और अब ब्रिेटेन से बाहर हैं।

prince-haarry.jpg

सुरक्षा पर खर्च होंगे करोड़ों

ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, 'अब वे कनाडा से अमेरिका के लिए‍ निकल पड़े है। लेकिन अमेरिका उनकी सुरक्षा का खर्च नहीं उठाएगा। उन्‍हें हरर हाल में इसे अदा करना होगा।' जनवरी में प्रिंस हैरी और मेगन ने कहा था कि वे दोनों शाही ड्यूटीज को छोड़ रहे हैं। अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि क्‍या प्रिंस हैरी या फिर ब्रिटेन की सरकार की तरफ से अमेरिकी सरकार से सुरक्षा का खर्च उठाने के लिए कहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रिंस हैरी और मेगन की सुरक्षा पर करोड़ों रुपए का खर्च आएा। वॉशिंगटन में ब्रिटिश दूतावास की तरफ से अभी तक इस बात पर कोई टिप्‍पणी नहीं की गई है।

कनाडा ने भी किया था इनकार

ब्रिटिश अखबार सन की तरफ से पिछले दिनों लिखा गया था कि हैरी और मेगन एक प्राइवेट जेट से लॉस एंजिल्‍स के लिए रवाना हुए हैं। हालांकि इस रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया था कि दोनों ने कब कनाडा से निकले हैं। हैरी और मेगन अपने बेट आर्ची के साथ कनाडा के वैंकुवर द्वीप पर रह रहे थे। मेगन की मां डोरिया ने लॉस एंजिल्‍स में ही उनका पालन पोषण किया है और वह अभी वहीं रहती हैं। कनाडा ने भी पिछले माह कहा था कि वह शाही जोड़े को सुरक्षा नहीं दे सकता है क्‍योंकि दोनों अब ब्रिटेन के शाही परिवार का हिस्‍सा नहीं हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US President Donald Trump has made it clear that his country won't pay for security protection for Britain's Prince Harry and wife Meghan.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X