• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जी-20 समिट छोड़ गोल्फ खेलते नजर आए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

|

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जी-20 समिट के दौरान गोल्फ खेलते नजर आए। दरअसल इस बार सऊदी अरब जी-20 बैठक की अगुवाई कर ररहा है, लेकिन कोरोना के चलते इस बार यह समिट ऑनलाइन हो रही है। समिट में डोनाल्ड ट्रंप कुछ देर के लिए ऑनलाइन नजर आए और इसके बाद वह गोल्फ खेलते नजर आए। बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव संपन्न होने के बाद अभी तक डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में अपनी हार को स्वीकार नहीं किया है। जबकि जो बाइडेन अपने जीत का भाषण तक चुके हैं।

Trump

सूत्र के अनुसार जी-20 समिट के दौरान कुछ देर के लिए ट्रंप ऑनलाइन सेशन में शामिल हुए, इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में जबरदस्त काम किया है, अर्थव्यवस्था और महामारी दोनों ही क्षेत्र में उन्होंने अच्छा काम किया है। हालांकि इस दौरान ट्रंप ने वैश्विक स्थिति को लेकर कुछ नहीं कहा। ट्रंप ने कहा कि आप लोगों के साथ मिलकर काम करना सम्मान की बात थी और हम आगे भी और लंबे समय तक यह जारी रखेंगे। जिसके बाद ट्रंप व्हाइट हाउस से बाहर चले गए और वर्जीनिया स्थित गोल्फ कोर्स पहुंच गए।

    G20 Summit: PM Modi ने कहा- Climate Change से एकजुट होकर लड़ना होगा | वनइंडिया हिंदी

    वर्जीनिया स्थित गोल्फ कोर्स वॉशिंगटन से ज्यादा दूर नहीं है। ट्रंप यहां अपने कुछ समर्थकों से मिले जिनके हाथ में ट्रंप के समर्थन वाले झंडे वगैरह था। वहीं एक समर्थक के हाथ में डोनाल्ड ट्रंप का पुतला था, जिसपर लिखा था कि डोनाल्ड ट्रंप को 4 साल का और कार्यकाल मिला। वहीं चुनाव में हार के बाद ट्रंप के बयान पर प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन ने उनपर निशाना साधते हुए कहा कि फिलहाल राष्ट्रपति जो कर रहे हैं वह सही नहीं है। जो बाइडेन ने कहा कि वह इस बात से चिंतित नहीं थे कि ट्रंप द्वारा चुनाव से इनकार करने पर सत्ता का हस्तांतरण रोका जा सकता है, वह इस बात को लेकर ज्यादा चिंतित थे कि ट्रंप के ऐसे रवैये से एक देश के रूप में हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बेहद खराब संदेश भेज रहे हैं। बाइडेन ने आगे कहा कि अमेरिकी चुनाव में जो भी हुआ उससे दुनिया को बहुत खराब संदेश जा रहा है कि लोकतंत्र कैसे काम करता है। हम नहीं जानते उनका (ट्रंप) का क्या मकसद है लेकिन मुझे लगता है कि यह एक गैर जिम्मेदाराना हरकत है।

    इसे भी पढ़ें- संसदीय रिपोर्ट में बड़ी सच्‍चाई आई सामने, कोरोना के नाम पर प्राइवेट अस्‍पतालों ने जमकर 'लूटा'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US President seen playing golF amid G-20 summit.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X